Advertisement
19 April 2020

दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में दो डॉक्टर, छह नर्स कोरोना संक्रमित

दिल्ली स्थित एक और अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया है। सूत्रों ने रविवार को बताया कि यहां लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में कम से कम दो डॉक्टरों और छह नर्सों को कोविड19 पॉजिटिव पाया गया है। वे सभी अस्पताल के बाल रोग गहन देखभाल इकाई (पीडियाट्रिक आईसीयू) में तैनात थे।

लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज का कलावती शरण अस्पताल भी कोरोना की चपेट में आ गया है। इस अस्पताल में कोरोना के आठ नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 10 माह का बच्चा व उसके पिता भी शामिल हैं। अस्पताल के आइसीयू में बच्चे को भर्ती किया गया था। इसके बाद वह कोरोना की चपेट में आ गया। पीड़ितों में दो डॉक्टर सहित आठ कर्मचारी शामिल हैं। इस तरह कलावती शरण अस्पताल में कुल 10 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा कई डॉक्टर व कर्मचारी क्वारंटाइन किए गए हैं।

अस्पताल ने पिछले कुछ दिनों में उन सभी के संपर्क में आने वालों का पता लगाने के लिए संपर्क ट्रेसिंग शुरू की है। एक डॉक्टर के अनुसार, 10 महीने का बच्चा, जिसे हाल ही में सांस की समस्या के साथ आपातकालीन विभाग में लाया गया था, उसे कोरोना संक्रमित पाया गया। डॉक्टर ने बताया कि अब, पूरे बाल चिकित्सा आईसीयू को सेनेटाइज किया जा रहा है।

Advertisement

होता है यहां बच्चों का इलाज

कलावती शरण अस्पताल में बच्चों का इलाज होता है। इसके आइसीयू में कार्यरत एक डॉक्टर को पहले ही संक्रमण होने की बात सामने आई थी। इसके बाद शुक्रवार को दो नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। इसके बाद अब एक डॉक्टर व चार अन्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं 10 माह का बच्चा और उसके पिता भी पॉजिटिव हो गए हैं। अभी अन्य कई लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

मरीजों को किया जा सकता है स्थानांतरित

बताया जा रहा है कि आइसीयू में भर्ती सात बच्चों में संक्रमण का खतरा बना हुआ है। उन्हें दूसरे अस्पतालों में स्थानांतरित करने की तैयारी है। इस बाबत लेडी हार्डिग मेडिकल कॉलेज प्रशासन का कहना है कि संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 2 Doctors, 6 Nurses, Test Positive, Coronavirus, Delhi Medical College
OUTLOOK 19 April, 2020
Advertisement