Advertisement
02 June 2020

असम के तीन जिलों में हुए भूस्खलन में 20 लोगों की मौत, 19 घायल

File Photo

कोरोना महामारी के बीच असम के तीन जिलों में हुए भूस्खलन में 20 लोगों की मौत हो गई है। यह घटना मंगलवार को घटी है। राज्य के कछार, हैलाकांडी और करीमगंज जिले में ये हादसा हुआ है जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई है। हैलाकांडी जिले में 7 लोगों की मौत हुई और 9 लोग घायल हुए हैं। जबकि करीमगंज में 6 की मौत हुई है और 10 लोग घायल हैं। वहीं, कछार के लखीपुर में 7 लोगों की मौत हो गई है। करीमगंज में हुए हादसे में एक ही परिवार के तीन बच्चे और महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। यह घटना सुबह के 3:30 बजे हुई है।

असम इस वक्त बाढ़ से भी ग्रसित है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक धेमाजी, लखीपुर, दर्रांग, नलबाड़ी, गोआलपाड़ा, डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं।

असम मे कोरोना के मामलों में भी इजाफा हो रहा है। अब तक राज्य में कुल 1,486 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें 1,194 एक्टिव मामले हैं। अब तक इस वायरस से 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

Advertisement

देश में कोरोना के मामले दो लाख के करीब

देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दो लाख के करीब पहुंच चुका है। अभी तक संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1,98,370 हो चुकी है। इसके साथ ही भारत दुनिया भर में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों के मामले में सातवें स्थान पर आ गया है। पिछले एक दिन में 7,722 नए कोरोना मरीज मिले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 7 killed in landslide, Assam's Cachar
OUTLOOK 02 June, 2020
Advertisement