Advertisement
21 February 2019

बांग्लादेश के केमिकल गोदाम में भीषण आग, 70 लोगों की मौत

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बुधवार देर रात एक बड़ी दुर्घटना हुई है। यहां एक बिल्डिंग में भीषण आग लगने से अबतक 70 लोगों की मौत हो गई है। जिस इमारत में आग लगी है वह केमिकल रखने का गोदाम है, यही वजह है कि आग बुझाने में मशक्कत करनी पड़ रही है। देर रात से ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। कहा जा रहा है कि मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है।

ढाका के भीड़भाड़ वाले इलाके चौक बाजार में मौजूद ऊंची इमारत में यह आग लगी है। अग्निशमन अधिकारी अली अहमद के अनुसार, आग शायद एक गैस सिलेंडर के फटने से लगी है, हालांकि पूरी तरह से आग बुझने के बाद इसकी पुष्टि की जाएगी।

हादसे में घायल होने वाले लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इससे पहले 2010 में भी ढाका में भीषण आग लगी थी। उस हादसे में 120 लोगों की मौत हुई थी।

Advertisement

केमिकल की वजह आग ज्यादा फैलने लगी...

बुधवार देर रात लगभग 10.40 बजे आग लगी और लगातार फैलती गई। गुरुवार सुबह तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है। सिलेंडर में आग लगने के कारण आग फैलती चली गई और गोदाम रखे केमिकल के कंटेनर तक पहुंची जहां उसने भीषण रूप ले लिया। बता दें कि जिस इमारत में आग लगी, उसमें ना सिर्फ केमिकल गोदाम है बल्कि वहां लोग भी रहते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 69 killed, massive fire breaks out, chemical warehouses, Bangladesh capital dhaka
OUTLOOK 21 February, 2019
Advertisement