Advertisement
05 June 2021

उपराष्ट्रपति के बाद अब ट्विटर ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का अकाउंट किया अनवेरिफाइ़ड, हटाया ब्लू टिक

file photo

उपराष्ट्रपति के बाद अब ट्विटर ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया है। हालांकि कुछ देर बाद ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के अकाउंट को वेरिफाइड कर दिया था। ट्विटर की इस कार्रवाई के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के अकाउंट खोलने पर उनके कोई भी ट्वीट नजर नहीं आ रहे हैं।

बता दें कि कुछ देर पहले ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया था और कुछ देर बाद वह फिर से लगा दिया। भारत के उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटाने पर ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा कि जुलाई 2020 से अकाउंट इनएक्टिवेट है। हमारी सत्यापन नीति के अनुसार अगर अकाउंट इनएक्टिवेट हो जाता है तो ट्विटर ब्लू टिक और वेरिफाइड स्टेटस हटा सकता है।

Advertisement

ट्विटर की शर्तें

ट्विटर की शर्तों के अनुसार यदि कोई यूजर अपने ट्विटर हैंडल का नाम (@handle) बदलता है, यदि किसी अकॉउंट निष्टक्रिय या अधूरा हो जाता है, या यूजर अब उस स्थिति में नहीं है जिसके कारण आपको शुरू में सत्यापित किया गया था। जैसे- एक निर्वाचित सरकारी अधिकारी जो कार्यालय छोड़ देता है और सत्यापन के लिए हमारे क्राइटेरिया को पूरा नहीं करते हैं तो यूजर अपना बैज खो सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, मोहन भागवत का ट्विटर अकाउंट, ब्लू टिक, ट्विटर की कार्रवाई, RSS chief Mohan Bhagwat, Mohan Bhagwat's Twitter account, blue tick, Twitter action
OUTLOOK 05 June, 2021
Advertisement