Advertisement
19 June 2021

सावधान ! अगले 6 से 8 हफ्तों में कोरोना की तीसरी लहर दे सकती है दस्तक, एम्स के डायरेक्टर का दावा

PTI Photo

देश में इस महीने कोरोना के मामलों में भारी गिरावट आई हैं,  इससे भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव कम हुआ है। लेकिन देश में तीसरी लहर का खतरा अभी भी मंडरा रहा है। इस बीच एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बयान दिया है कि अगले 6-8 सप्ताह में मतलब करीब 2 महीने के भीतर ही तीसरी लहर दस्तक दे सकती है। एम्स के चीफ ने यह बयान एनडीटीवी से बातचीत के दौरान दिया है।

डॉ गुलेरिया ने तीसरी लहर पर चिंता जाते हुए कहा कि जैसा कि हमने अनलॉक करना शुरू कर दिया है, फिर से कोरोना-उपयुक्त व्यवहार की कमी देखने को मिल रही है। पहली और दूसरी लहर के बीच जो हुआ उससे हमने सीखा नहीं है। फिर से भीड़ बढ़ रही है। लोग भारी संख्या में इकट्ठा हो रहे हैं। ऐसा रहा तो राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। यह अगले 6 से 8 हफ्ते के भीतर हो सकता है। या हो सकता है कि इससे थोड़ा ज्यादा वक्त लगे।

उन्होंने आगे कहा कि यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि हम कोविड-उपयुक्त व्यवहार और भीड़ को रोकने के मामले में कैसे आगे बढ़ते हैं।

Advertisement

बता दें कि यह कोरोना महामारी अब तक दुनिया भर में 40 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले चुकी है। इसमें 50 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ भारत, अमेरिका, ब्राजील, रूस और मेक्सिको शामिल है। वहीं भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान 60,753 नए मामले दर्ज किए गए हैं जिसके बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,98,23,546 हो गई है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तीसरी लहर, भारत में कोरोना, कोरोना अपडेट, भारत में तीसरी लहर, एम्स के चीफ, डॉ. रणदीप गुलेरिया, Third wave, Corona in India, Corona Updates, Third wave in India, AIIMS Chief, Dr. Randeep Guleria, एम्स के डायरेक्टर
OUTLOOK 19 June, 2021
Advertisement