Advertisement
05 May 2023

रेसलर्स से बोले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, ‘पहलवानों की सभी मांगें मान ली गईं, अब निष्पक्ष जांच होने दें’

पहलवान बनाम भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख मामले में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में धरने पर बैठे पहलवानों की सभी मांगें मान ली गई हैं और उन्हें दिल्ली पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच पूरी करने देनी चाहिए। 

बता दें कि महिला पहलवानों ने बृज भूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

शुक्रवार को अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ''आंदोलन कर रहे सभी खिलाड़ियों से मेरा अनुरोध है कि उनकी जो भी मांगें हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा। कोर्ट ने भी अपने निर्देश दिए हैं और उन्हें निष्पक्ष जांच पूरी करने देनी चाहिए।" उन्होंने कहा, "दिल्ली पुलिस 'दूध का दूध, पानी का पानी' करेगी और कानून के मुताबिक कड़ी कार्रवाई करेगी।"

Advertisement

कई पहलवान 23 अप्रैल से राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए गठित समिति के निष्कर्षों को फिर से जांचा जाए। यूपी की कैसरगंज सीट से बीजेपी सांसद और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष शरण पर एक नाबालिग सहित कम से कम सात महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है।

विरोध शुरू होने के बाद से, उन्हें दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई दो प्राथमिकी में दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि यह आंदोलन अब पूरे देश भर में बड़ा मुद्दा बन चुका है। खासकर राजनीतिक दलों और नेताओं के बीच में आने से मामला अधिक पेचीदा हो गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: All demands of wrestlers, Wrestlers Protest, Jantar Mantar, Delhi Police, Probe, Sports Minister Anurag Thakur
OUTLOOK 05 May, 2023
Advertisement