Advertisement
12 October 2017

किसानों के साथ आंदोलन करेंगे अन्ना हजारे, कहा- मन की बात करने के लिए मन साफ होना जरूरी

अन्ना हजारे एक बार फिर देशव्यापी आंदोलन करने की तैयारी में हैं। किसानों की मांगों को लेकर चल रहे आंदोलन को अन्ना हजारे ने भी अपना समर्थन दे दिया है। बुधवार को ‌दिल्‍ली के संसद मार्ग पर नव निर्माण किसान संगठन द्वारा प्रथम राष्ट्रीय महासम्मेलन का आयोजन किया गय, जिसमें अन्ना हजारे भी उपस्थित रहे।

इस महासम्मेलन में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब समेत देश्‍ा के किसानों ने शिरकत की। अन्ना ने यहां पहुंचकर किसानों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान अन्ना ने कहा कि मन की बात करने के लिए मन साफ होना चाहिए। सरकार से लोगों को बहुत उम्मीदें थीं लेकिन सरकार खरी नहीं उतरी। जनलोकपाल हो या फिर किसान सभी मुद्दों पर सरकार विफल रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अन्ना ने कहा,  “यह सरकार जो कि 15 लाख रुपये खाते में डालने की बात करती थी, आज तक 15 रुपये नहीं दे पाई। मेरा मानना है कि सरकार किसानों के लिए पेंशन स्कीम लेकर आए।”  

इस दौरान अन्ना ने कहा कि वह अगले तीन महीने तक जिस राज्य में भी किसानों की सभा होगी वहां जाएंगे । सम्मेलन में मुख्‍यतः राजेंद्र सिंह, संदीप पांडेय के साथ्‍ा ही कई किसान नेताओं ने हिस्सा लिया।

Advertisement

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Anna Hazare, agitate, farmers
OUTLOOK 12 October, 2017
Advertisement