Advertisement
05 November 2020

अर्नब गोस्वामी को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अलीबाग की एक अदालत ने 2018 में एक इंटीरियर डिजाइनर को आत्महत्या के लिए कथित तौर पर उकसाने के मामले में रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी और दो अन्य आरोपियों को 18 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने गोस्वामी की 14 दिन की हिरासत का अनुरोध किया मगर अदालत ने कहा कि हिरासत में लेकर पूछताछ करने की आवश्यकता नहीं है। अदालत द्वारा गोस्वामी को न्यायिक हिरासत में भेजने के बाद उनके वकील आबाद पोंडा और गौरव पारकर ने जमानत के लिए याचिका दाखिल की।

वकील पोंडा ने कहा, ‘‘कोर्ट ने पुलिस से अपना जवाब दाखिल करने को कहा है और मामले को गुरुवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया।’’ उन्होंने कहा कि कार्यवाही देर तक चलने की वजह से गोस्वामी को रात में थाने में रखा जाएगा ।

गोस्वामी को बुधवार सुबह मुंबई में लोअर परेल आवास से गिरफ्तार किया गया और उन्हें अलीबाग थाना ले जाया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘अलीबाग पुलिस ने भादंवि की धारा 306 और 34 के अंतर्गत गोस्वामी को गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी 2018 में एक व्यक्ति और उनकी मां की आत्महत्या से जुड़े मामले में की गई है।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि 2018 में, एक आर्किटेक्ट और उनकी मां ने कथित तौर पर गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी द्वारा उनके बकाये का भुगतान न किए जाने की वजह से आत्महत्या कर ली थी। गोस्वामी को लेकर आए वाहन के अलीबाग पहुंचने पर उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया।

गोस्वामी के वकील ने पत्रकार के साथ पुलिस द्वारा कथित हाथापाई के आरोप लगाए । इसके बाद कोर्ट ने पुलिस को चिकित्सा जांच के लिए गोस्वामी को सिविल हॉस्पिटल ले जाने को कहा। चिकित्सा रिपोर्ट देखने के बाद अदालत ने आदेश में कहा कि शारीरिक प्रताड़ना के आरोप गलत हैं और आरोपी के हाथ पर मामूली खरोंच हैं। गोस्वामी के अलावा मामले में गिरफ्तार दो अन्य आरोपी फिरोज मोहम्मद शेख और नितेश सारदा हैं। उन्हें अदालत में पेश किया गया और 18 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Republic TV Editor-in-Chief, Arnab Goswami, suicide of a interior designer, Mumbai police, judicial custody, Maharashtra Government, अर्णब गोस्वामी, अर्नब गोस्वामी, मुंबई पुलिस, महाराष्ट्र सरकार, न्यायिक हिरासत
OUTLOOK 05 November, 2020
Advertisement