Advertisement
27 April 2021

अटल की भतीजी और कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला का निधन, कोरोना से थीं संक्रमित

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला का सोमवार देर रात निधन हो गया। करूणा शुक्ला कोरोना से संक्रमित थी।

करूणा शुक्ला के निधन पर सीएम भूपेश बघेल ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा है कि मेरी करुणा चाची यानी करुणा शुक्ला जी नहीं रहीं। निष्ठुर कोरोना ने उन्हें भी लील लिया। राजनीति से इतर उनसे बहुत आत्मीय पारिवारिक रिश्ते रहे और उनका सतत आशीर्वाद मुझे मिलता रहा। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और हम सबको उनका विछोह सहने की शक्ति।

गौरतलब है कि बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने करुणा शुक्ला को पूर्व सीएम रमन सिंह के विरुद्ध चुनावी मैदान में उतारा था। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा थ। तीस साल तक जुड़े रहने के बाद भाजपा से निकलकर शुक्ला फरवरी, 2014 में कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा लेकिन वह हार गई। भाजपा नेता के तौर पर उन्होंने 2004 में जांजगीर से लोकसभा चुनाव जीता लेकिन 2009 में वह कोरबा से हार गईं।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Atal Bihari Vajpayee, Congress, Karuna Shukla, coronavirus, covid19, अटल बिहारी वाजपेयी, कांग्रेस, करुणा शुक्ला, कोरोना, कोविड, संक्रमित
OUTLOOK 27 April, 2021
Advertisement