Advertisement
04 August 2020

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में मुख्यमंत्री नीतीश ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में जारी राजनीति के बीच अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि मृतक के पिता के अनुरोध के बाद बिहार सरकार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश करने का फैसला किया है।

नीतीश कुमार ने कहा, "बिहार के पुलिस महानिदेशक (गुप्तेश्वर पांडे) ने दिवंगत अभिनेताओं के पिता के के सिंह से आज बात की। डीजीपी ने मुझे सूचित किया कि पिता ने मामले की सीबीआई जांच के लिए कहा है।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने डीजीपी से कहा है कि वे इस संबंध में राज्य सरकार को तुरंत एक प्रस्ताव भेजें। सीएम ने कहा, “ राज्य सरकार तमाम प्रक्रियाओं और औपचारिकताओं को औपचारिक रूप से पूरा करने के बाद मामले को आज ही सीबीआई को सौंपने की सिफारिश करेगी।

सीएम के एक करीबी सहयोगी ने पीटीआई से कहा, राजपूत के पिता ने पटना पुलिस की जांच टीम के सामने मुंबई पुलिस द्वारा बनाई गई बाधाओं का हवाला देते हुए सीबीआई जांच की गुहार लगाई है।

बता दें कि इसके पहले मंगलवार को ही सुशांत के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री से बात कर मामले सीबीआई जांच के लिए आदेश देने का अनुरोध किया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री की ओर से इसपर ऐसा बयान आया है। बिहार के मुख्यमंत्री पर इस मामले को लेकर पिछले कुछ वक्त से विपक्ष के साथ-साथ पूरे देश में उठ रही सीबीआई जांच की मांग के चलते दबाव बन रहा था, जिसके बाद उनकी ओर से सक्रियता दिखाई गई है। इसके पहले नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा था कि यदि परिवार के लोग बिहार सरकार को इस मामले की जांच की अनुशंसा सीबीआई को देते हैं तो इसमें कोई हर्ज नहीं। वो परिवार वालों के इस मामले पर स्टैंड का इंतजार कर रहे हैं।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar government, CBI probe, Sushant Singh Rajput, Sushant Singh Rajput death case, सुशांत सिंह राजपूत, सुशांत सिंह राजपूत मौत मामला, बिहार सरकार, सीबीआई जांच, नीतीश कुमार
OUTLOOK 04 August, 2020
Advertisement