Advertisement
11 January 2022

'बुली बाई' ऐप मामले में शिकायतकर्ता को फोन पर धमकी भरे कॉल, मुंबई साइबर पुलिस ने शुरू की जांच

मुंबई पुलिस के साइबर विभाग ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एक गैर-संज्ञेय (एनसी) अपराध दर्ज किया। दरअसल "बुली बाई" ऐप मामले में एक शिकायतकर्ता ने उन्हें बताया कि उन्हें उनके फोन पर धमकी भरे कॉल आए थे। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।


बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में साइबर पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा, "शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि फोन करने वाले ने उसे फोन पर धमकी दी और पूछा कि उसने उनके नाम क्यों बताए और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।"

उन्होंने कहा कि शनिवार को एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एनसी का मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि फोन करने वाले को शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर कैसे मिला। अधिकारी ने कहा कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है और आगे की जांच जारी है।

बता दें कि यह मामला 'बुली बाई' ऐप के निर्माण से संबंधित है, जिसने मुस्लिम महिलाओं को "नीलामी" के लिए उनकी तस्वीरों छवियों को ऑनलाइन डालकर निशाना बनाया था।

मुंबई साइबर पुलिस ने श्वेता सिंह और मयंक रावल को उत्तराखंड से और विशाल कुमार झा को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ, जिसने इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज की है, उसने 6 जनवरी को असम से नीरज बिश्नोई को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, बिश्नोई ऐप के मुख्य निर्माता हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बुली बाई ऐप, धमकी, मुंबई साइबर पुलिस, Bulli Bai app case, Mumbai cyber police
OUTLOOK 11 January, 2022
Advertisement