Advertisement
05 February 2018

सिर्फ 6 दिन बाद 23वां बर्थडे मनाने वाले थे कैप्टन कुंडू, शहीद...

Facebook

कैप्टन कपिल कुंडू सिर्फ 6 दिन के बाद अपना 23वां जन्मदिन मनाने वाले थे। 10 फरवरी को वह जीवन के 23वें साल में कदम रखने वाले थे.. लेकिन इतने कम उम्र वे में देश के लिए कुर्बान हो गए।

पाकिस्तान ने कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास राजौरी और पुंछ जिलों में फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी रेंजर्स की फायरिंग में एक अफसर समेत 4 जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान ने रविवार को पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर इलाके में एलओसी पर गोलाबारी की। पाकिस्तानी सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के अंधाधुंध गोलाबारी में सुबह दो भारतीय सैनिक और एक किशोरी घायल हो गए थे। इसके बाद पाक ने बीजी सेक्टर मे साढ़े तीन बजे से एलओसी पर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से गोलाबारी में सेना के एक अधिकारी और तीन जवान बुरी तरह घायल हो गए। बाद में इनकी मौत हो गई।

इन्हीं सपूतो में से एक कैप्टन कपिल कुंडू ने भी अपनी वीरता का परिचय देते हुए लड़ते-लड़ते प्राण न्यौछावर कर दिए। गुरुग्राम के रहने वाले कैप्टन के पिता की पहले ही मृत्यु हो चुकी थी। बावजूद उनकी मां सुनीता ने उन्हें देश सेवा के लिए फौज में भेजने का हौसला दिखाया। बताया जा रहा है कि कैप्टन की शादी तक नहीं हुई थी। उनकी एक बहन हैं। शहादत की खबर मिलते ही गुरुग्राम के पटौदी में स्थित उनके घर पर लोग नम आंखों से ढांढस बंधा रहे हैं।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Capt Kundu, celebrate, his 23rd birthday, after 6 days, martyr
OUTLOOK 05 February, 2018
Advertisement