Advertisement
09 February 2021

सावधान! मोबाइल रिचार्ज करने पर खाते से कटे दो लाख 72 हजार, यूपी पुलिस जांच में जुटी

उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अजीतमल कस्बा में एक युवक को एप्प के माध्यम से मोबाइल रिचार्ज करना उस समय मंहगा पड़ गया जब उसके खाते से दो लाख 72 हजार पांच सौ रूपए कट गये।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि कस्बा अजीतमल के मोहल्ला आर्यनगर निवासी आलोक कुमार ने गत एक फरवरी को अपनी माँ के मोबाइल में 598 रुपये रिचार्ज करने के लिये सम्बंधित कम्पनी के एप्प का उपयोग किया। खाते से रुपये कट जाने के बाबजूद जब मोबाइल रिचार्ज नहीं हुआ तो उसने कस्टमर केयर पर शिकायत दर्ज की। शिकायत निस्तारण को लेकर उसके मोबाइल पर तीन फरवरी को एक काॅल आई।

कम्पनी से काॅल करने की बात कहते हुए काॅलर ने उससे सम्बंधित सिम की कम्पनी का थैंक्स एप्प और एनी डेस्क एप्प इस्तेमाल करने की बात कही, इसमे भी सफलता न मिलने पर उससे नेट बैंकिंग के माध्यम से मोबाइल रिचार्ज करने के लिये कहा गया। आरोप है कि जैसे ही उसने नेट बैंकिंग के माध्यम से मोबाइल रिचार्ज प्रक्रिया शुरू की। वैसे ही उसके खाते से 99 हजार रुपए, 48 हजार 600 रुपए, 50 हजार रुपए, 24950 (कुल दो लाख 72500 रुपये) कट गये। जिसके बाद पीड़ित ने बैंक जाकर अपना खाता बन्द कराया। कोतवाली निरीक्षक विनोद कुमार शुक्ला ने बताया कि तहरीर मिली है, मामले की छानबीन की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ऑनलाइन फ्रॉड, बैंक धोखाधड़ी, मोबाइल रिचार्ज, औरेया, उत्तरप्रदेश, यूपी पुलिस, Online fraud, bank fraud, mobile recharge, Auraiya, Uttar Pradesh, UP Police
OUTLOOK 09 February, 2021
Advertisement