Advertisement
22 October 2016

केंद्रीय होम्योपैथी परिषद का प्रमुख रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्तार

फाइल फोटो

सीबीआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई को सूचना मिली थी कि गुजरात में एक होम्योपैथी कॉलेज की स्थापना की जा रही है, जिसके लिए केंद्र सरकार के तहत काम करने वाली वैधानिक संस्था सीसीएच से मंजूरी की जरूरत है। सूत्रों ने बताया कि कथित तौर पर डॉ. सिंह के बिचौलिये के तौर पर काम करने वाले हरिशंकर झा ने कॉलेज को मंजूरी देने के लिए 20 लाख रूपये रिश्वत की मांग की। महिपालपुर में एक होटल चलाने वाले हरिशंकर झा को नई दिल्ली में हवाला चैनलों के जरिये 20 लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ के दौरान हरिशंकर झा ने सारी चीजें बता दी और अधिकारियों को यह भी बताया कि रिश्वत डॉ. सिंह के लिए ली जा रही थी। सीबीआई ने डॉ. सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने दोनों आरोपियों को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में स्थित सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रिश्वतखोरी, सीबीआई, केंद्रीय होम्योपैथी परिषद, सीसीएच अध्यक्ष, डॉ. रामजी सिंह, हरिशंकर झा, गिरफ्तार गुजरात, होम्योपैथी कॉलेज, मंजूरी, हवाला चैनल, विशेष सीबीआई अदालत, Bribery, CBI, Central Council of Homoeopathy, CCH president, Ramji Singh, Harishankar Jha, Hawala cha
OUTLOOK 22 October, 2016
Advertisement