Advertisement
05 February 2018

सेलेब्रिटी जूलरी डिजाइनर नीरव मोदी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (सीबीआई) ने प्रसिद्ध जूलरी डिजाइनर नीरव मोदी, उनके भाई निशाल मोदी और पंजाब बैंक के अफसरों को बैंक के साथ 280.7 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज किया है। नीरव मोदी फोर्ब्‍स की सूची में भी आ चुके हैं। वह 100 अमीर भारतीयों की सूची में शामिल किए गए थे। हीरे के व्यापारी मोदी को जूलरी डिजाइन में सेलेब्रिटी का दर्जा हासिल है। कई प्रसिद्ध हस्तियां उनसे अपने जेवर डिजाइन कराती हैं।

 इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मोदी के दिल्ली और सूरत के दफ्तर पर छापा मारा और वहां से बरामद कागजों के आधार पर मोदी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई ने अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी, उनके भाई के साथ उनकी पत्‍नी और बिजनेस में भागीदार एक और व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। धोखाधड़ी का यह मामला 2017 का है।

 इस मामले की शिकायत पंजाब नेशनल बैंक की ओर से भी की गई थी। शिकायत की जांच के बाद इतनी बड़ी धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। शिकायत पत्र में कहा गया है कि सरकारी अधिकारियों ने कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए गलत रास्तों का प्रयोग किया। भारत के अलावा लंदन, न्यूयॉर्क, लास वेगास, हवाई, सिंगापुर, बीजिंग और मकाऊ में नीरव मोदी के जूलरी बुटीक हैं।

Advertisement

नीरव मोदी ने गोलकुंडा नेकलेस डिजाइन से बहुत शोहरत पाई थी। इस नेकलेस के 16 करोड़ रुपये में बिकने के बाद वह नामी डिजाइनरों में शुमार हो गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: neerav modi, CBI, golconda necklace, नीरव मोदी, सीबीआई, गोलकुंडा नेकलेस
OUTLOOK 05 February, 2018
Advertisement