Advertisement
18 March 2021

एक और सरकारी कंपनी हुई बंद, मोदी सरकार ने बताइ ये मजबूरी

file photo

केंद्र सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में हैंडीक्राफ्ट्स एंड हैंडलूम्स एक्सपोर्ट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एचएचईसी) को बंद करने का फैसला लिया है। बता दें कि यह सरकारी कंपनी लंबे समय से घाटे में चल रही थी जिसकी वजह से सरकार ने इसपर ताला लगाने का निर्णय लिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की हुयी बैठक में वस्त्र मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण के अधीन हैंडीक्राफ्ट एंड हैंडलूम्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एचएचईसी) को बंद करने की स्वीकृति दी गयी।

कॉरपोरेशन में 59 स्थायी कर्मचारी और छह प्रबंधन प्रशिक्षु हैं। सभी स्थायी कर्मचारियों और प्रबंधन प्रशिक्षुओं को सार्वजनिक उद्यम विभाग द्वारा निर्धारित तौर-तरीकों के अनुसार स्वैच्छिक अवकाश प्राप्ति योजना (वीआरएस) का लाभ उठाने का अवसर दिया जाएगा।

सरकार के एक बयान के मुताबिक वर्ष 2015-16 से कॉरपोरेशन लगातार घाटे में चल रहा है और अपने संचालन खर्चों को पूरा करने के लिए पर्याप्त आय अर्जित नहीं कर रहा है। इसको पुनर्जीवित करने की संभावना बहुत ही कम थी इसलिए कंपनी को बंद करना आवश्यक हो गया है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Central government, Handicrafts and Handlooms Export Corporation of India Limited, एचएचईसी बंद करने का निर्णय, close HHEC, मंत्रिमंडल की हुयी बैठक, हैंडीक्राफ्ट्स एंड हैंडलूम्स एक्सपोर्ट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड
OUTLOOK 18 March, 2021
Advertisement