Advertisement
25 September 2019

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

शाहजहांपुर मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती को पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया जहां अदालत ने पीड़िता को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।युवती पर चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है। चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में मंगलवार को एसआईटी ने पीड़िता के तीन साथियों को रिमांड पर लिया था। दोस्तों के रिमांड पर लिए जाने के बाद पीड़िता की गिरफ्तारी की आशंका बढ़ गई थी। 

कानून की छात्रा की अग्रिम जमानत पर गुरुवार को सुनवाई होने वाली थी, लेकिन एसआईटी ने अदालत के फैसले का इंतजार नहीं किया। अधिकारियों ने बताया कि कुछ फोन कॉलों से पता चला कि पीड़िता भागने की योजना बना रही थी। युवती को शाहजहांपुर में उसके घर से गिरफ्तार किया गया और कोतवाली पुलिस स्टेशन ले जाया गया। फिर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया गया और बाद में अदालत में पेश किया गया।

पीड़िता के पिता ने उठाए सवाल- कल होनी थी सुनवाई तो आज गिरफ्तारी क्यों?

Advertisement

वहीं पीड़िता के पिता ने गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि जब कल यानि 26 सितम्बर को अरेस्ट स्टे पर सुनवाई होनी थी, तो आज क्यों गिरफ्तार किया गया। बिना नोटिस के एसआईटी जबरन घर से उठा के ले गयी।

मंगलवार को पीड़ित छात्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए एडीजे प्रथम कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की थी। कोर्ट इस याचिका पर 26 सितंबर को सुनवाई करेगी। इससे पहले छात्रा सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंची थी। जहां उसने डिवीजनल बेंच में अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाए जाने व 164 का बयान दोबारा दर्ज कराए जाने की याचिका दाखिल की थी। लेकिन अदालत ने याचिका को ठुकरा दिया था। अदालत ने कहा था कि, यदि पीड़ित छात्रा इस संबंध में कोई राहत चाहती है तो वह उचित पीठ के समक्ष नयी याचिका दायर कर सकती है। 

रंगदारी का आरोप

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मामले की जांच कर रही एसआईटी ने बीते 20 सितंबर को आरोपी चिन्मयानंद को गिरफ्तार किया था। उसी दिन पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में पीड़िता के दोस्तों विक्रम सिंह, संजय सिंह व सचिन सेंगर को भी एसआईटी ने पकड़कर जेल भेजा था। मंगलवार को एसआईटी ने विक्रम और सचिन को रिमांड पर लिया है। एसआईटी को 95 घंटे की रिमांड मिली है। एसआईटी लापता मोबाइल की बरामदगी करने में जुटी है। रंगदारी के मामले में पीड़िता का नाम भी शामिल है।

छात्रा ने वीडियो पोस्ट कर चिन्मयानंद पर आरोप लगाए थे

24 अगस्त को छात्रा ने वीडियो वायरल कर स्‍वामी चिन्‍मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद वह लापता हो गई। मामला चर्चा में आने पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया। पुलिस ने छात्र को राजस्‍थान से बरामद किया और कोर्ट में पेश किया। इसके बाद एसआइटी जांच के आदेश हुए। इस बीच 10 सितंबर को कुछ वीडियो वायरल हुए। छात्रा ने चिन्‍मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाया। चिन्मयानंद पर अपहरण का मुकदमा भी 27 अगस्‍त को दर्ज कराया जा चुका है। जबकि, चिन्‍मयानंद के वकील ओम सिंह ने 22 अगस्‍त को पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: chinmayanand case, victim girl, arrested, Accusation of extortion, गिरफ्तार, चिन्मयानंद, पीड़िता, शाहजहांपुर, रंगदारी, उगाही, वीडियो, रेप, लड़की, महिला
OUTLOOK 25 September, 2019
Advertisement