Advertisement
10 December 2020

चीफ जस्टिस बोबडे की मां के साथ 2.5 करोड़ की ठगी, अपने ने ही लगा दिया चूना

भारत के प्रधान न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे की मां के साथ 2.5 करोड़ की धोखाधड़ी हुई है। उन्हें पारिवारिक संपत्ति की देखभाल करने वाले एक शख्स ने कथित तौर पर ढाई करोड़ रुपये का चूना लगा दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी तापस घोष (49) को मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया और नागपुर पुलिस की एसआईटी डीसीपी विनीता साहू के नेतृत्व में मामले की छानबीन कर रही है।

अधिकारी ने बताया कि आकाशवाणी चौक के पास बोबडे परिवार के आवास से सटी हुई उनकी संपत्ति है, जिसका नाम ‘सीडन लॉन’ है। उन्होंने कहा कि विभिन्न आयोजनों पर इसे किराए पर दिया जाता है। अधिकारी ने कहा कि न्यायमूर्ति बोबडे की मां मुक्ता बोबडे इस संपत्ति की मालिक हैं और घोष को इसकी देखभाल करने के लिए नियुक्त किया गया था।

Advertisement

उन्होंने कहा कि घोष पिछले 10 साल से संपत्ति का प्रबंधन संभाल रहा था और वित्तीय लेनदेन देख रहा था। मुक्ता बोबडे की उम्र और गिरते स्वास्थ्य का फायदा उठाकर घोष ने कथित तौर पर लॉन की फर्जी रसीदें बनाईं और ढाई करोड़ रुपये का घपला किया। अधिकारी ने कहा कि घपले की राशि इससे ज्यादा भी हो सकती है। उन्होंने कहा कि घोष और उसकी पत्नी ने लॉन के किराए से प्राप्त पूरा धन जमा नहीं कराया।

फर्जीवाड़े के सामने आने के बाद पुलिस ने एक एसआईटी का गठन किया, जिसमें आर्थिक अपराध शाखा के अफसर भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मंगलवार की रात सीताबुलडी पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई और घोष से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chief Justice of India, CJI Sharad Arvind Bobde, CJI Bobde's mother, property, भारत के प्रधान न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे, चीफ जस्टिस बोबडे की मां, सुप्रीम कोर्ट, धोखाधड़ी
OUTLOOK 10 December, 2020
Advertisement