Advertisement
04 August 2021

दिल्ली नाबालिग रेप मामला: पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे केजरीवाल का लोगों ने किया विरोध, मंच से गिरे

एएनआई

दिल्ली में 9 साल की बच्ची से रेप और हत्या का मामला गर्माता नजर आ रहा है। बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाबालिग लड़की के परिवार से मुलाकात की जिसकी इस हफ़्ते कथित रूप से बलात्कार और हत्या कर दी गई थी। इस दौरान उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। वहां इतनी भीड़ जमा हो गई थी कि धक्का मुक्की में वह मंच पर गिर पड़े। किसी तरह सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें संभाला और इसके बाद सीएम अपनी गाड़ी में बैठ कर वापस चले गए।

नाबालिग के बलात्कार और हत्या से गुस्साए लोगों के विरोध के बीच केजरीवाल बुधवार को पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, "पीड़िता और उसके परिवार के साथ जो अन्याय हुआ है वो बेहद दुखद है। सरकार पीड़िता के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवज़ा देगी।"

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में हम मजिस्ट्रियल जांच के आदेश देंगे। मामले में दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील कोर्ट में लगाएगी ताकि दोषियों को सख़्त से सख़्त सज़ा दिलाई जा सके। दिल्ली में क़ानून व्यवस्था को ठीक करने की ज़रूरत है, मेरी केंद्र सरकार से अपील है, इस बारे में ठोस कदम उठाए जाएं।

गौरतलब है कि रविवार 9 साल की बच्ची शाम 5.30 बजे पुराने नांगल श्मशान घाट पर पानी भरने गई थी जब वह वापस नहीं लौटी तो उसकी मां ने तलाशा। इस बीच उसकी मां को पता चला कि बच्ची श्मशान घाट के अंदर मृत पड़ी है। बच्ची की मां का कहना है कि ये बात पंडित ने बताई कि बच्ची जब वाटरकूलर से पानी भर रही थी तो करंट लगने से उसकी मौत हो गई। पंडित के कहने पर बच्ची का वहीं अंतिम संस्कार किया गया। हालांकि गांव वालों को पता चलने पर वो इकट्ठा हुए और चिता पर पानी डाल कर अधजले शव को बाहर निकाला और मामले की जानकारी पुलिस को दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली में रेप, नाबालिग से रेप, दिल्ली में नाबालिग की हत्या, अरविंद केजरीवाल, Rape in Delhi, Rape of minor, Murder of minor in Delhi, Arvind Kejriwal
OUTLOOK 04 August, 2021
Advertisement