Advertisement
08 April 2015

कोल घोटाला मामला : 15 जुलाई को होगी सुनवाई

एपी

कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला और अन्य के खिलाफ जारी समन पर उच्चतम न्यायालय की ओर से एक अप्रैल को लगी रोक के मद्देनजर एक विशेष अदालत ने इस मामले की सुनवाई के लिए बुधवार को 15 जुलाई की तारीख तय की है।

सिंह और अन्य के खिलाफ 11 मार्च को आरोपी के तौर पर बुधवार के लिए समन जारी करने वाले सीबीआई के विशेष न्यायाधीश भरत पराशर ने कहा है कि उनके आदेश के अनुपालन पर उच्चतम न्यायालय ने रोक लगा दी है।

उन्होंने कहा, उच्चतम न्यायालय के दिनांक एक अप्रैल 2015 के आदेश के तहत दिनांक 16 दिसंबर 2014 और 11 मार्च 2015 को दिए गए आदेशों के अनुपालन पर रोक लगा दी गई है। इस अनुरूप मामले पर अब 15 जुलाई को सुनवाई होगी।

Advertisement

विशेष अदालत ने मामले में दायर सीबीआई की बंदी रिपोर्ट को पिछले साल 16 दिसंबर को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था और उस मामले की और जांच करने एवं मनमोहन सिंह एवं प्रधानमंत्री कार्यालय के अन्य अधिकारियों से पूछ-ताछ करने का निर्देश दिया था।

इसके बाद सीबीआई ने अदालत में अपनी अनुपूरक अंतिम रिपोर्ट दायर की थी। सिंह, बिड़ला, पूर्व कोयला सचिव पी सी पारख, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड और दो शीर्ष अधिकारियों शुभेंदु अमिताभ और डी भट्टाचार्य को 11 मार्च को समन जारी किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कोयला ब्लॉक आवंटन, कोल घोटाला, मनमोहन सिंह, कुमार मंगलम बिड़ला, सीबीआई, पी सी पारख, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड, देश
OUTLOOK 08 April, 2015
Advertisement