Advertisement
15 July 2018

छत्तीसगढ़: नक्सली हमले में BSF के 2 जवान शहीद, कांग्रेस ने कहा- BJP राज में सुरक्षा-विकास पस्त

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के खिलाफ एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में बीएसएफ के 2 जवान शहीद हो गए हैं जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रविवार सुबह अचानक नक्सलियों ने बीएसफ प्लाटून को निशाना बनाया। पीटीआई के मुताबिक पुलिस महानिरीक्षक (नक्सली ऑपरेशंस) सुंदरराज पी ने बताया कि बीएसएफ की 114 वीं बटालियन की एक टीम माओवादी विरोधी अभियान के बाद लौट रही थी। इस दौरान तड़के सुबह 3.45 बजे नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी में दो बीएसएफ जवान शहीद हो गए। वहीं, एक जवान को इस हमले में चोटें आई हैं। शहीद जवानों के शव को पंखाजूर स्थित 114 बीएन बीएसएफ बटालियन के मुख्यालय लाया गया, जहां उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। बता दें कि इस से पहले 9 जुलाई को भी छोटे बेठिया इलाके में दो बीएसएफ के जवान शहीद हो गए थे। 

शहीद जवान- लोकेन्द्र सिंह ,राजस्थान, मुख्तयार सिंह,पंजाब

Advertisement

घायल जवान- संदीप डे ,वेस्ट बंगाल

मुख्यमंत्री ने की हमले की निंदा

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज कांकेर जिले के पखांजूर इलाके में नक्सलियों के हमले में बीएसएफ के दो जवानों की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने इस नक्सल हमले की तीव्र निन्दा की है। डॉ सिंह ने शहीद जवानों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी ओर से और छत्तीसगढ़ की जनता की ओर से गहरी संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने हमले में घायल एक जवान के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

2015 से अब तक-248 जवान शहीद, सरकार विफल: कांग्रेस

कांग्रेस के संचार प्रभारी आरएस सुरजेवाला ने केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, पिछले 5 दिन में दूसरी बार छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, आज दो और जवान शहीद।

उन्होंने कहा, भाजपा पिछले 14.5 वर्षों से छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को ख़त्म करने में पूर्णतया विफल रही है। 2015 से अब तक-248 जवान शहीद हो चुके है। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, पीएम चुनावी भाषणों में व्यस्त, सुरक्षा व विकास दोनों पस्त।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CONGRESS, targets, BJP, two BSF, jawans, killed, encounter, Naxals, Chhattisgarh
OUTLOOK 15 July, 2018
Advertisement