Advertisement
03 April 2021

खतरनाक स्तर पर फिर पहुंचा कोरोना; 24 घंटे में 90 हजार से अधिक मामले-713 लोगों की मौत, एक्टिव केस 6.5 लाख के पार

File Photo/ PTI

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। हर रोज कोरोना के मामलों में भारी इजाफा हो रहा है वहीं लोगों के मरने की संख्या में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। देश में बीते 24 घण्टों में कोरोना के करीब 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। जबकि, 713 मरीजों की मौत इस महामारी से और हो गई है। जारी आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में कुल 89,019 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 6,55,048 हो गई है।

महाराष्ट्र में 47,913 नए कोरोना संक्रमित मरीज

महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में फिर से नए मामले तेजी से दर्ज किए जा रहे हैं। एक दिन में महाराष्ट्र में 47,913 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं  जिसके बाद कुल एक्टिव केस 3,89,832 हो गया है। राज्य में कोरोना की वजह से 481 और लोगों ने जान गंवाई है। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने कड़े फैसले लेने के संकेत दिए हैं। सीएम ठाकरे ने शुक्रवार को कहा है कि एक से दो दिनों में कोरोना के बढ़ते मामलों पर लॉकडाउन को लेकर फैसला लेंगे। महाराष्ट्र में कोरोना खतरनाक स्तर पर पहुंचता दिखाई दे रहा है। अब तक के पूरे कोरोना काल में सबसे अधिक मामले बीते दो-तीन दिनों से दर्ज किए जा रहे हैं। पुणे में बारह घंटे का नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। हर रोज यहां आठ हजार के करीब नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

Advertisement

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे मामले

अब दिल्ली में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। एक दिन में 3,500 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। नए मामलों के सामने आने के बाद अब राजधानी में एक्टिव मरीजों की संख्या 12,000 से अधिक हो गया है। मरने वालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। एक दिन में इस महामारी से 14 मरीजों की और मौत हो गई है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Coronavirus, 89030 New Cases, Highest Since Sept 19, Maharashtra, Mumbai, Pune, Punjab, Delhi
OUTLOOK 03 April, 2021
Advertisement