Advertisement
01 June 2020

पीएम मोदी बोले- कोरोना वायरस अदृश्य दुश्मन हो सकता है, लेकिन हमारे स्वास्थ्यकर्मी 'अजेय' हैं

Twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि भले ही कोरोना वायरस एक अदृश्य दुश्मन है लेकिन हमारे कोरोना वॉरियर्स अजेय योद्धा हैं। उन्होंने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधन में ऐसा कहा। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से देश की जनता लड़ रही है और इसमें कोरोना वॉरियर्स की सबसे अहम भूमिका है।

पीएम मोदी ने कहा कि ये वायरस एक अदृश्य शत्रु हो सकता है लेकिन हमारे कोरोना वॉरियर्स और मेडिकल वर्कर्स अजेय हैं। अज्ञात शत्रु और अजेय योद्धाओं के बीच चल रही इस लड़ाई में हमारे मेडिकल योद्धा निश्चित रूप से जीत हासिल करेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि हमारे वो योद्धा जो इस बीमारी से सामने से लड़ रहे हैं, उनके खिलाफ किसी तरह की हिंसा, गालीगलौज और अभद्र व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश ने 22 और एम्स के निर्माण में तेज विकास देखा है और इस दिशा में तेज गति से काम हो रहा है। पिछले पांच सालों में हम एमबीबीएस में 30 हजार सीटों को और जोड़ पाने में सक्षम हो पाए हैं और पोस्ट ग्रेजुएशन में 15,000 और सीटों को जोड़ पाए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बेंगलुरु की राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के सिल्वर जुबली कार्यक्रम में ये बातें अपने वीडियो संबोधन के जरिए कहीं। कोरोना वायरस महामारी के दो महीने से ज्यादा के लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे आर्थिक और अन्य सामाजिक गतिविधियों को खोला जा रहा है।

बता दें कि देश में 2 महीने से जारी लॉकडाउन के बाद आज से अनलॉक वन की शुरुआत हो गई है। कल 'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि काफी सारी गतिविधियं को अब खोला जा रहा है। कोरोना वायरस की सबसे बड़ी मार मजदूरों, श्रमिकों पर पड़ी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Coronavirus, May Be 'Invisible', Our Health Workers, 'Invincible', PM Modi
OUTLOOK 01 June, 2020
Advertisement