Advertisement
04 March 2016

विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए भाकपा उतार सकती है कन्हैया कुमार को

गुगल

जवाहर लाल नेहरू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को जिस तरह से एक उभरते हुए यूथ आइकन, युवा नेतृत्व के तौर पर पहचान मिली है, उसके बाद भाकपा उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए उतारने की योजना बना रही है। आज चुनाव आयोग द्वारा असम, बंगाल, केरल, ‌तमिलनाडु और पुडुचेरी

में चुनावों की तारीखों की घोषणा की है।

जेएनयू के छिड़े विवाद का जिस राजनीतिक परिपक्वता के साथ कन्हैया कुमार ने नेतृत्व किया और निर्भय ढंग स तमाम अत्याचारों का सामना किया, उसने कन्हैया को एक अलग मुकाम दिया है। अब भाकपा यह योजना बना रही है कि आगामी विधानसभा चुनावों में खास तौर से पश्चिम बंगाल, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में कन्हैया कुमार को प्रचार में उतारा जाए। इस बारे में भाकपा के सांसद डी. राजा ने आउटलुक को बताया कि चूंकि कन्हैया कुमार भाकपा से संबंधित छात्र संगठन एआईएसएफ के सदस्य हैं इसलिए उन्हें प्रचार में उतारा जा सकता। यह पुरानी परंपरा रही है। खास तौर से इस माहौल में जब देश भर में युवाओं की आवाज को दबाया जा रहा है और उसके खिलाफ लड़ाई के लिए एक प्रतीक के रूप में कन्हैया खड़े हुए हैं, लिहाजा उनकी एक बड़ी राष्ट्रीय अपील है।

Advertisement

सीपीआई नेतृत्व का मानना है कि अगर वह कन्हैया को चुनाव प्रचार में उतारती है तो निश्चित तौर पर युवाओं के बीच उसकी अपील बढ़ेगी।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जेएनयू, kanahiya kumar, cpi, election, propoganda, d.raja
OUTLOOK 04 March, 2016
Advertisement