Advertisement
08 December 2020

सिंधु बॉर्डर में धरने पर बैठे किसान की मौत, परिजन बोले- ठंड की वजह से गई जान

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन जारी है। ठंड में भी आंदोलनकारी किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। इस बीच सोनीपत के सिंधु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में एक किसान की मौत हो गई है।

आजतक के मुताबिक, किसान आंदोलन में टीडीआई सिटी के सामने किसान की मौत हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

रेपोर्ट के अनुसार, मृतक किसान का नाम अजय है और उसकी उम्र 32 साल है। वह सोनीपत के बरोदा का रहने वाला है। अजय एक एकड़ जमीन का किसान था और जमीन ठेके पर लेकर खेती का काम करता था। किसान आंदोलन में वह भी हिस्सा ले रहा था। रात को खाना खाकर सोया था और सुबह नहीं उठा। परिजनों ने कहा कि उसकी ठंड की वजह से मौत हुई है।

Advertisement


गौरतलब है कि तीन कृषि कानूनों सहित कई मांगों को लेकर दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसान पिछले 12 दिन से डटे हुए हैं। हजारों की तादाद में किसान अपने ट्रैक्टर में ही रात काट रहे हैं। सिंधु, टिकरी, गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर पर किसानों का हुजूम इकट्ठा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: किसान आंदोलन, सिंधु बार्डर, किसान की मौत, कृषि कानून, Death of farmer, farmers Death, sindhu border, Farmer protest, farm laws
OUTLOOK 08 December, 2020
Advertisement