Advertisement
17 July 2020

राजनाथ सिंह पहुंचे लेह, सुरक्षा हालात का लेंगे जायजा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर लेह पहुंचे। इस दौरान उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी हैं।शुक्रवार को सभी लद्दाख का दौरा करेंगे और शनिवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे।

दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होने से पहले राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सीमाओं पर स्थिति की समीक्षा करने और क्षेत्र में तैनात सशस्त्र बल के जवानों के साथ बातचीत करने के लिए जा रहा हूं।

राजनाथ सिंह सुबह में पैंगोंग लेक के पास लुकुंग पोस्ट पहुंचेंगे। फिर लेह एयरपोर्ट पर वायुसेना कर्मियों से बातचीत करेंगे और सुबह 11.30 बजे श्रीनगर के लिए रवाना हो जाएंगे।

Advertisement

बता दें कि राजनाथ सिंह इससे पहले जुलाई महीने की शुरुआत में भी लेह दौरे के लिए रवाना होने वाले थे। मगर अचानक उनकी यात्रा रद्द हो गई थी और प्रधानमंत्री मोदी 3 जुलाई को लेह जिले के नीमू इलाके पहुंच गए थे। एलएसी पर भारत और चीन की सेनाओं के बीच 5 मई को हुए गतिरोध के बाद रक्षा मंत्री की यह पहली लद्दाख यात्रा होगी।

गौरतलब है कि हाल ही में दोनों देशों की सेनाओं के बीच हुए समझौते के आधार पर अब सीमा से सेनाओं को हटाने का काम चल रहा है। चीन की सेना गलवान, पैंगोंग इलाके से पीछे हटकी है और अपने सैनिकों को लगभग दो-दो किमी तक पीछे कर लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Defence Minister Rajnath Singh, Leh, Review Security Situation, India, China, राजनाथ सिंह, लेह, सुरक्षा हालात, भारत चीन, एलएसी
OUTLOOK 17 July, 2020
Advertisement