Advertisement
08 May 2021

देश में तीसरी लहर का मंडराता खतरा: बोले केजरीवाल-सिर्फ 6 दिन की वैक्सीन बची है, केंद्र दें 3 करोड़ वैक्सीन

देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सतर्क हो गए हैं। उन्होंने शनिवार को केंद्र से तीन करोड़ कोविड-19 टीके प्रदान करने का अनुरोध किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज वैक्सीन की बहुत कमी है, अगर हमें पर्याप्त वैक्सीन मिल जाए तो हम तीन महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीनेट करना चाहते हैं। दिल्ली में 18 साल से अधिक उम्र के 1.5 करोड़ लोग हैं तो 3 करोड़ वैक्सीन चाहिए। दिल्ली सरकार को अब तक कुल 40 लाख वैक्सीन मिली है।

अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार अनुरोध कर कहा है कि अगले 3 महीने के लिए हमें 80-85 लाख वैक्सीन हर महीने चाहिए। हम आज रोज एक लाख वैक्सीन लगा रहे हैं, हमें हर रोज 3 लाख वैक्सीन लगानी होगी। हम बड़े आराम से अपनी कैपेसिटी 3 लाख वैक्सीन की कर सकते हैं। केंद्र सरकार से निवेदन है कि हमें उचित मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए।

Advertisement

दिल्ली सीएम ने कहा कि हमने लगभग 100 स्कूलों में टीकाकरण की व्यवस्था की है, आने वाले समय में ये बढ़ाकर 250-300 स्कूलों में कर देंगे। आज दिल्ली में रोज क़रीब एक लाख वैक्सीन लग रही हैं, 50,000 वैक्सीन 45 साल से कम उम्र के लोगों और 50,000 वैक्सीन 45 साल से ज़्यादा उम्र के लोगों को लग रही हैं।

अरविंद केजरीवाल ने विशेषज्ञों और केंद्र सरकार से अपील है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए जल्द किसी वैक्सीन का इंतजाम किया जाए। आज दिल्ली में हमारे पास 5-6 दिन की वैक्सीन बची है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: देश में कोरोना महामारी, दिल्ली में कोरोना, दिल्ली में वैक्सीनेशन, कोरोना की तीसरी लहर, दिल्ली में वैक्सीनेशन की मांग, तीन करोड़ कोरोना के टीके, Corona epidemic in the country, CM Arvind Kejriwal of Delhi, Corona in Delhi, Vaccination in Delhi, Third wave of Co
OUTLOOK 08 May, 2021
Advertisement