Advertisement
06 May 2020

क्वारेनटाइन तबलीगी भेजे जाएंगे घर, दिल्ली सरकार ने दिया आदेश

दिल्ली सरकार ने बुधवार को उन 4,000 तबलीगी जमात के सदस्यों को घर भेजने का आदेश दिया है, जो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में क्वारेनटाइन की अवधि पूरी कर चुके हैं। इस तरह जमात के लोग अब अपने घर जा सकेंगे।  बता दें कि ये लोग बहुत पहले ही क्वारेनटाइन का समय पूरा कर चुके हैं और वे घर जाने की मांग भी कर रहे थे।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि तबलीगी जमात के सदस्य जो संक्रमित थे वे लोग ठीक हो चुके हैं और सभी का क्वारेनटाइन पीरियड भी समाप्त हो चुका है। हालांकि उन्होंने विवादास्पद बयान भी दिया है कि इन जमातियों में से जिन पर भी मुकदमा है उन पर दिल्ली पुलिस ऐक्शन ले। जैन ने कहा कि इन लोगों को पुलिस हिरासत में भेजा जाए और बाकियों को अपने-अपने घर जाने दिया जाए।

गौरतलब है कि मार्च महीने के आखिर में निजामुद्दीन मरकज से या कुछ अन्य जगहों से 4 हजार से ज्यादा लोग  निकाले गए थे। इन लोगों  को अलग-अलग क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। इन सभी ने हजरत निजामुद्दीन मरकज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत किया था।

Advertisement

तमिलनाडु और तेलंगाना से हैं ज्यादातर जमाती

सरकार के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान में दिल्ली में लगभग 4,000 तब्लीगी सदस्य हैं। लगभग 900 दिल्ली के हैं जबकि बाकी अन्य राज्य के हैं। उनमें से अधिकांश तमिलनाडु और तेलंगाना से हैं।

अन्य राज्यों के संपर्क में है सरकार

जैन ने कहा,  "दिल्ली सरकार पहले ही अन्य राज्य सरकारों के साथ संपर्क में है ताकि उनकी वापसी के लिए परिवहन व्यवस्था की जा सके।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi govt, orders release, quarantined Tablighi members, Markaz case, handed over to delhi police
OUTLOOK 06 May, 2020
Advertisement