Advertisement
08 October 2016

'रन फॉर हर' में एक साथ दौड़े राजनयिक, छात्र और सामाजिक नेता

High Commission of Canada

राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली के चाणक्यपुरी में शांतिपथ पर आयोजित इस दौड़ में कई राजनयिक, विभिन्न समुदायों के नेता और सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। भारत में कनाडा के उप उच्चायुक्त जेस डटॉन और इस दिवस के लिए कनाडा की उच्चायुक्त मेधा मिश्रा ने इस दौड़ की अगुआई की। दौड़ में सैंकड़ों छात्रों के साथ ही कई राजनयिकों ने भी भाग लिया। साथ ही इस कार्यक्रम में विभिन्न समुदाय के नेता भी उपस्थित थे। इस आयोजन का मकसद लड़कियों के सशक्तीकरण का समर्थन करना था। इस उद्देश्य के समर्थन में सैंकड़ों उत्साहित समर्थक कनाडाई उच्चायोग के सामने एकत्र हुए।

इस अवसर पर कनाडा के उप उच्चायुक्त ने कहा कि लड़कियों का सशक्तीकरण बहुत जरूरी है। किसी भी देश के विकास में महिलाओं की बहुत बड़ी भूमिका होती है। इस अवसर बेहद उत्साहित नजर आ रही लड़कियों ने भी इस दौड़ के मकसद को आवश्यक बताया। कनाडाई उच्चायोग की वरिष्ठ मीडिया और जनसंपर्क अधिकारी अर्चना मिराजकर ने कहा कि कनाडा उच्चायोग द्वारा इस दौड़ को आयोजित करने का मकसद देश और समाज में लड़कियों को मजबूत बनाने, उन्हें सशक्त करने के लिए लोगों को प्रेरित करना है।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारत, कनाडा, उच्चायोग, सशक्तीकरण, रन फॉर हर, दौड़, सामुदायिक नेता, राजनयिक, उप उच्चायुक्त, जेस डटॉन, अर्चना मिराजकर, India, Canada, High Commission, Empowerment, Run for Her, Marathon, Community Leader, Diplomats, Deputy High Commissioner, Jess Dutton, Archana Mirajkar
OUTLOOK 08 October, 2016
Advertisement