Advertisement
04 July 2016

अमिताभ बच्चन बन सकते हैं स्वच्छ भारत अभियान का चेहरा

गूगल

केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस महत्वाकांक्षी अभियान का चेहरा बनने के लिए अमिताभ बच्चन से संपर्क किया है। इससे पहले सरकार द्वारा अमिताभ को अतुल्य भारत अभियान का हिस्सा बनाने की योजना पर पुनर्विचार किए जाने की खबर थी। पहले अभिनेता आमिर खान इस अभियान के ब्रांड अंबेसेडर थे जिन्हें असहिष्णुता के मुद्दे पर अपने बयान के बाद इससे अलग होना पड़ा था। उसके बाद अमिताभ को अतुल्य भारत अभियान से जोड़ने की चर्चा हुई थी। लेकिन पनामा पेपर्स मामले में बच्चन का भी नाम सामने आने के बाद उनकी संभावना खारिज हो गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि शहरी विकास मंत्रालय ने 20 जून को बॉलीवुड दिग्गज को पत्र लिखकर उनकी आवाज और पहचान देने और स्वच्छ भारत अभियान के एक विशिष्ट हिस्से का प्रचार करने में सहयोग करने को कहा है।

 

अधिकारी ने बताया कि वे अभिनेता के जवाब की प्रतीक्षा कर रहे हैं। मिशन के निदेशक प्रवीण प्रकाश द्वारा लिखे पत्र के मुताबिक सरकार जैव अपशिष्टों को खाद में बदलने को बढ़ावा देने के लिए अपने प्रयास तेज कर रही है ताकि इसका इस्तेमाल उर्वरक के रूप में किया जा सके और कचरे को भराव स्थलों तक ले जाने की प्रक्रिया को कम किया जा सके। पत्र के मुताबिक इसी उद्देश्य से बच्चन को भागीदार बनने के लिए कहा जा रहा है। पत्र में कहा गया, हमने संदेश को प्रसारित करने के लिए व्यापक प्रचार सामग्री, रेडियो विज्ञापन, टीवी विज्ञापन, पोस्टर, जिंगल आदि की योजना बनाई है। इस संबंध में अगर आप अपनी आवाज और पहचान रेडियो-टीवी विज्ञापनों और पोस्टरों के लिए मुहैया कराकर इन प्रचार कार्यक्रमों का चेहरा बनने के लिए सहमत होते हैं तो हम आपके आभारी होंगे। पीएम मोदी ने 2 अक्टूबर, 2014 को स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत इस उद्देश्य से की थी कि पांच साल की समयसीमा में देश को पूरी तरह निर्मल बनाया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केंद्र सरकार, नरेंद्र मोदी, बॉलीवुड, अभिनेता, अमिताभ बच्चन, स्वच्छ भारत अभियान, अतुल्य भारत अभियान, महात्वाकांक्षी अभियान, आमिर खान, असहिष्णुता, रेडियो-टीवी विज्ञापन, प्रचार कार्यक्रम, Bollywood, megastar, Amitabh Bachchan, Centre Govt., Prime Minister, Narendra Modi
OUTLOOK 04 July, 2016
Advertisement