Advertisement
12 April 2021

सुप्रीम कोर्ट में भी कोरोना का प्रकोप, कई कर्मचारी संक्रमित, अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई करेंगे जज

file photo

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बेकाबू हो रही है। एक ओर देश में कोरोना हर दिन सक्रिय मामलो को लेकर हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहा है। वहीं अब कोरोना का प्रकोप देश की सर्वोच्च अदलत पर भी दिखाई दे रहा है। सुप्रीम कोर्ट के 50 फीसदी से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जिसकी वजह से फैसला किया गया है कि अब सुप्रीम कोर्ट के सभी जज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने निवास से ही सुनवाई करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के मामले आने के बाद सभी कोर्ट रूम सहित सुप्रीम कोर्ट के पूरे परिसर को सैनेटाइज किया जा रहा है। इसकी वजह से आज सभी बेंच निर्धारित समय से एक घंटे देरी से बैठेंगी।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी का प्रकोप फिर से अप्रत्याशित रूप से जोर पकड़ता जा रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान 1.57 लाख से अधिक नये मामले सामने आने से कुल मामले 1.35 करोड़ के पार पहुंच गये हैं। विभिन्न राज्यों से रविवार देर रात तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार देश में 1,57,028 नये मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 35 लाख 12 हजार 493 हो गयी है। इस दाैरान 68,748 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिसे मिलाकर अब तक 1,21,47,081 मरीज कोरोनामुक्त भी हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कोरोना वायरस, सुप्रीम कोर्ट, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई, जजों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, सुप्रीम कोर्ट में कोरोना, सुप्रीम कोर्ट फैला संक्रमण, Corona virus, Supreme Court, hearing from video conferencing, video conferencing of judges, corona in Supreme Court
OUTLOOK 12 April, 2021
Advertisement