Advertisement
01 April 2016

आज से हुआ महंगा खाना-पीना और मस्ती काटना

गुगल

आज से मंहगा हो गया है खाना पीना, घूमना, फिल्म देखना, मिठाई खाना, सौंदर्य प्रसाधन सब महंगा हो गया। वर्ष 216-17 के बजट का असर आज से आम जनता पर खास तौर से मध्यमवर्गीय तबके को महसूस होना शुरू हो गया। सेस भी बढ़ गया है। बंद पीने की पानी की बोतल से लेकर मल्टीप्लेक्स में जाकर या फिर केबल टीवी पर घर बैठे फिल्म देखना भी महंगा हो गया है। और तो और मस्ती के लिए इस्तेमाल आने वाली केबल कार राइड और रोपवे महंगा का लुत्फ उठाने पर भी पर्स से ज्यादा नोट निकलेंगे।

आज से हवाई और रेल टिकट महंगा हो गया है। लंबा सफर करने वालों पर ज्यादा मार है। महंगी गाड़ियों से लेकर छोटी गाड़ियों की कीमतें भी आज से बढ़ गई हैं। छोटी गाड़ियों पर एक फीसदी सेस बढ़ा है, जबकि डीजल गाड़ियों पर 2.5 फीसदी टैक्स बढ़ा है।

अब महिलाओं के लिए ब्यूटी पार्लर जाना और भी महंगा सौदा हो गया है। सरकार ने सौंदर्य प्रसाधनों पर टैक्स बढ़ाकर ब्यूटी पार्लर की सेवाओं को और महंगा कर दिया है। गहने भी अब महंगे हो गए। और तो और आज से महंगाई की मार मोबाइल बिल पर भी पड़ेगी। जिंदगी का बीमा करवाना महंगा और कानूनी सेवाओं के लिए भी ज्यादा धन खर्च करना होगा। रेलवे भी जेब काट रही है। वहां 22 अप्रैल से हाफ टिकट का प्रावधान खत्म हो जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: costly, films, eating out, cess, middle class
OUTLOOK 01 April, 2016
Advertisement