Advertisement
11 January 2023

महाराष्ट्र: ईडी ने महाराष्ट्र एनसीपी विधायक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को राकांपा विधायक हसन मुशरिफ और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत महाराष्ट्र में कई परिसरों की तलाशी ली। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

समझा जाता है कि ये छापे मुशरिफ से जुड़े राज्य में स्थित कुछ चीनी मिलों के संचालन में कथित अनियमितताओं से संबंधित जांच से जुड़े हैं।

उन्होंने कहा कि मुंबई, पुणे और कोल्हापुर में स्थित परिसरों को ईडी अधिकारियों द्वारा सुबह करीब साढ़े छह बजे से कवर किया जा रहा है।

68 वर्षीय मुशरिफ कोल्हापुर की कागल सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायक हैं। वह महाराष्ट्र में पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री शरद पवार की अध्यक्षता वाली राजनीतिक पार्टी के उपाध्यक्ष भी हैं।

मुशरिफ ने एक इंस्टाग्राम वीडियो संदेश पोस्ट कर अपने समर्थकों से अपने रिश्तेदारों, बेटी और कुछ सहकारी चीनी मिलों के परिसरों में की जा रही कार्रवाई में बाधा नहीं डालने के लिए कहा।

Advertisement

राजनेता ने कहा कि उन्हें उस मामले की जानकारी नहीं है जिसके लिए ईडी की कार्रवाई की जा रही है।

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने 2021 में आरोप लगाया था कि पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री (मुशरिफ) अपने परिवार के सदस्यों और कंपनियों के माध्यम से 'बेनामी' संस्थाओं को पकड़कर भ्रष्ट आचरण में लिप्त थे। एनसीपी ने तब इन आरोपों को खारिज किया था।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Enforcement Directorate (ED), Maharashtra, money laundering investigation, NCP MLA Hasan Mushrif
OUTLOOK 11 January, 2023
Advertisement