Advertisement
11 February 2021

न्यूजक्लिक पर ईडी सर्च: एडिटर्स गिल्ड ने कहा- न्यूज ऑपरेशन पर असर ना पड़े

एडिटर्स गिल्ड ने न्यूज़क्लिक के दफ्तर पर हुई ईडी की छापेमारी पर चिंता व्यक्त की है। एनफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट मंगलवार को न्यूज वेबसाइट 'न्यूजक्लिक' के दफ्तर पर जांच के लिए पहुंची थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी ने धन शोधन मामले में न्यूज पोर्टल ‘न्यूजक्लिक’, इसके प्रवर्तकों और कुछ अन्य लोगों से जुड़े कई परिसरों पर मंगलवार को छापेमारी की। 

इस कार्रवाई के बाद एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने अपना बयान जारी किया है। एडिटर्स गिल्ड ने अपने बयान में स्पष्ट कहा है कि वो स्वतंत्र न्यूज वेबसाइट न्यूज़क्लिक के दफ्तर, उनके एडिटर्स, प्रमोटर और सीनियर मैनेजमेंट के यहां एनफोर्समेंड डायरेक्ट्रेट की इन छापेमारी की घटनाओं से चिंतित हैं।

गिल्ड ने मांग की कि न्यूजक्लिक खबरों से जुड़े कामकाज पर असर नहीं पड़ना चाहिए और संस्थान के पत्रकारों, सहयोगियों को किसी भी तरह से परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

Advertisement

एडिटर्स गिल्ड मानता है कि हाल के दिनों में किसान आंदोलन से लेकर सीएए प्रदर्शनों तक वेबसाइट का कामकाज सरकार और कुछ कॉरपोरेट घरानों के प्रति काफी आलोचनात्मक रहा है। एडिटर्स गिल्ड ने कहा है कि सरकारी एजेंसियों द्वारा की जा रही छापेमारी का इस्तेमाल स्वतंत्र पत्रकारिता को दबाने की कोशिश के रूप में ना हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: न्यूजक्लिक, ईडी सर्च, एडिटर्स गिल्ड, ED search, NewsClick, Editors Guild
OUTLOOK 11 February, 2021
Advertisement