Advertisement
04 March 2020

निष्कासित आप पार्षद ताहिर हुसैन ने अग्रिम जमानत के लिए दाखिल की याचिका, कल होगी सुनवाई

दिल्ली हिंसा में आरोपी बनाए गए आम आदमी पार्टी (आप) के निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन ने दिल्ली की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। उनकी याचिका पर गुरुवार (5 मार्च) को सुनवाई होगी। पार्षद ताहिर हुसैन फिलहाल फरार हैं। दिल्ली पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए तलाश कर रही है।

ताहिर हुसैन के वकील मुकेश कालिया ने अग्रिम जमानत के लिए यह याचिका दाखिल की है। इस पर अब बुधवार को जिला और सत्र न्यायाधीश सुधीर कुमार जैन के समक्ष सुनवाई होगी।

ताहिर हुसैन पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले के आरोप हैं। साथ ही उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में ताहिर हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज है। आरोप है कि अंकित शर्मा को ताहिर हुसैन के घर के अंदर ले जाकर ही मारा गया। अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उसके शरीर पर चार सौ बार धारदार हथियार से वार किया गया। पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ धारा 302 (हत्या), धारा 365 (अपहरण), धारा 201 (सबूत मिटाने) और धारा 34 (के तहत एफआईआर दर्ज की है।

Advertisement

मृतक के पिता ने लगाए थे आरोप

मृतक के पिता रविंद्र कुमार की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी और आप नेता को आरोपी बनाया गया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि हुसैन का कार्यालय चांद बाग पुलिया के पास स्थित है उसी ने उन लोगों को इकट्ठा किया था जो हिंसा के दौरान पथराव और पेट्रोल बम फेंक रहे थे।

अब क्या कह रही है पुलिस

दिल्ली पुलिस की तरफ से इस बारे में दो तरह की बातें सामने आई हैं। कुछ समय पहले दिल्ली पुलिस के एडिशनल सीपी (क्राइम) एके सिंगला ने कहा था कि ताहिर हुसैन को 24-25 फरवरी की रात को रेस्क्यू किया गया था। मगर अब दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने स्पष्ट किया है कि ताहिर हुसैन को रेस्क्यू नहीं किया गया था। दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा, "कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ताहिर हुसैन (निष्कासित AAP पार्षद) को पुलिस ने रेस्क्यू किया था। तथ्य यह है कि 24 फरवरी की रात को हमें सूचना मिली कि एक पार्षद फंस गया है और घिर गया है लेकिन जब पुलिस ने जांच की तो वह अपने घर पर पाया गया।"

उन्होंने आगे कहा, "26 फरवरी को, जब आईबी अधिकारी अंकित शर्मा का शव मिला और उसके परिवार ने ताहिर पर आरोप लगाए। उसके बाद ताहिर के घर की तलाशी ली गई और सबूत इकट्ठा किए गए। पुलिस छापेमारी कर रही है और जल्द से जल्द उसे गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Expelled, Aam Aadmi Party, Councillor, Tahir Hussain, Delhi court, anticipatory bail
OUTLOOK 04 March, 2020
Advertisement