Advertisement
23 August 2020

यूसुफ की निशानदेही पर आईएसआईएस से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता मिली है। दिल्ली से गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है।

युसूफ के घर से दो सुसाइड जैकेट और एक सुसाइड बेल्ट भी बरामद की गई है, जिसे पहनकर वह कथित तौर पर फियादीन हमला करने की फिराक में था। जांच टीम को आईएसआईएस से जुड़े कुछ दस्तावेज और झंडा भी मिला है। मुस्तकीम से पूछताछ जारी है।

सूत्रों ने बताया कि कल दिल्ली में गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस ऑपरेटिव उत्तर प्रदेश के बलरामपुर निवासी के घर से तफ्तीश के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक और कथित तौर पर फिदायीन हमले के लिए तैयार किया गया जैकेट बरामद।

Advertisement

दिल्ली स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि इसके (अबू यूसुफ) गांव में की गई रेड में 2 विस्फोटक जैकेट, 3 किलो की विस्फोटक बैल्ट, 9 किलो रॉ विस्फोटक, बॉल बीयरिंग्स, 7 सिलेंडर की शेप के बक्से, टाइमर, 4 बैट्री, आईएसआईएस का झंडा, एक बोर्ड भी मिला जिस पर ये एयरगन से टारगेट प्रैक्टिस करता था।

बता दें कि शुक्रवार रात को अब्दुल यूसुफ के पकड़े जाने के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट कर दिया गया। वहीं, यूसुफ को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया। स्पेशल सेल उसे लेकर उत्तर प्रदेश पहुंची थी, जहां से उसकी निशानदेही पर विस्फोटक समेत यह सब सामान बरामद किया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अबु यूसुफ खान, दिल्ली पुलिस, आईएसआईएस, उत्तर प्रदेश, विस्फोटक बरामद, आतंकी, explosives, suicide vests, ISIS suspect's Abu yusuf khan, Delhi Police, Abu Yusuf khan
OUTLOOK 23 August, 2020
Advertisement