Advertisement
08 December 2021

किसानों ने स्वीकार किया सरकार का प्रस्ताव, गुरुवार दोपहर 12 बजे फिर बैठक

किसान संगठनों में केंद्र सरकार के दूसरे प्रस्ताव पर सहमति बन गई है। किसान संगठनों ने आज सरकार का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। हालांकि अभी तक किसान नेताओं ने आंदोलन स्थगित करने का कोई भी फैसला नहीं किया है। इस पर गुरुवार दोपहर 12 बजे फिर बैठक की जाएगी।

संयुक्त किसान मोर्चा के गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा, 'आज सरकार की तरफ से जो ड्राफ्ट आया है, उसपर हमारी सहमति बनी है। सरकार के इस ड्राफ्ट का अधिकृत चिट्ठी में बदलना अभी बाकी है। अधिकृत चिट्ठी/ ड्राफ्ट आने के बाद कल बैठक होगी, इस बैठक में आंदोलन को स्थगित करने को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने बैठक को लेकर आगे कहा कि कल फिर बैठक रखी गई है, अभी आंदोलन को स्थगित करने का कोई फैसला नहीं किया गया है।

Advertisement

केंद्र सरकार ने आज किसानों का आंदोलन खत्म कराने के लिए उनके पास एक नया प्रस्ताव भेजा था। सूत्रों के अनुसार सरकार ने संयुक्त किसान मोर्चा के पांच सदस्यीय पैनल को भेजे गए नए प्रस्ताव में किसान के खिलाफ दर्ज सभी केस तुरंत निलंबित करने का आश्वासन दिया था। इससे पहले कल भी सरकार ने किसानों को प्रस्ताव दिया था। उस पर चर्चा करने और आगे की रणनीति तय करने के लिए दिल्ली में किसान संयुक्त मोर्चा के नेताओं ने आज आपात बैठक की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: किसान आंदोलन, संयुक्त किसान मोर्चा, किसानों की मांग, गुरनाम सिंह चढूनी, किसानों की बैठक, Farmers Movement, United Farmers Front, Farmers' Demand, Gurnam Singh Chadhuni, Farmers' Meeting
OUTLOOK 08 December, 2021
Advertisement