Advertisement
21 January 2021

रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली निकालने पर किसान अडिग, पुलिस ने दिया केएमपी एक्सप्रेस-वे का विकल्प

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली के रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली निकालने की योजना बनाई है। मगर दिल्ली पुलिस इसकी अनुमति नहीं दे रही है। लिहाजा गणतंत्र दिवस की ट्रैक्टर रैली को लेकर चल रही दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच की बैठक हुई है। जहां किसानों का कहना है कि पुलिस ने उन्हें दिल्ली में घुसने से इनकार किया है, जबकि किसान दिल्ली में रैली निकालना चाहते हैं। पुलिस की ओर से केएमपी एक्सप्रेस वे पर छोटी रैली निकालने का ऑप्शन दिया गया, जिसे किसानों ने ठुकरा दिया।

क्रांति किसान यूनियन के दर्शन पाल ने कहा कि सरकार कह रही है कि दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर सुरक्षा कारणों से आर-डे पर ट्रैक्टर परेड का आयोजन नहीं किया जा सकता है। हम स्पष्ट हैं कि हम केवल वहीं ट्रैक्टर परेड करेंगे। केंद्र के साथ कल की बैठक के बाद हम पुलिस के साथ एक और बैठक करेंगे।

इससे पहले स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने कहा कि ट्रैक्टर रैली के बारे में हमारी दिल्ली, हरियाणा, यूपी पुलिस और गृह मंत्रालय के अधिकारियों से बातचीत चल रही है। आज इसका तीसरा दौर है। 26 जनवरी को किसान गणतंत्र परेड पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। इससे इस देश के गणतंत्र की शोभा बढ़ेगी।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: किसान आंदोलन, कृषि कानून, ट्रैक्टर रैली, दिल्ली पुलिस, Kisan, farmers, tractor rally, Farm laws, Delhi Police
OUTLOOK 21 January, 2021
Advertisement