Advertisement
14 March 2020

दिल्ली हिंसा: तीन आरोपी न्यायिक हिरासत में भेजे गए; आईबी अधिकारी हत्या मामले में पांच गिरफ्तार

उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा मामले में दिल्ली की अदालत ने तीन आरोपी- सुमित, अंकित और प्रिंस को 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं हिंसा के दौरान इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के सिलसिले में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान फिरोज, जावेद, गुलफाम, शोएब, अनस के रूप में की गई है। जबकि एक और आरोपी सलमान को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था और वह पुलिस हिरासत में है।

अंकित पर तेज हथियार से किया गया था हमला: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट

Advertisement

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की मौत के कारण तेज हथियार से हमला किया गया। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उनके फेफड़ों और मस्तिष्क पर चोटों के कारण उनकी मौत हुई। रिपोर्ट में आगे पता चला कि अधिकारी पर धारदार हथियार से हमला किया गया था।

चांद बाग इलाके में मिली थी अंकित शर्मा की लाश

गौरतलब है कि दिल्ली में भड़की हिंसा के ठीक बाद उत्तर पूर्व जिले के चांद बाग इलाके से खुफिया ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा की लाश मिली थी। अंकित शर्मा की उम्र 26 साल थी। वो तीन दिन से गायब थे। जिसके बाद इलाके के एक नाले में उनकी लाश मिली। उनके शरीर पर कई घावों के निशान थे। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लगातार इस मामले में छापेमारी कर रही थी।

ताहिर हुसैन पर है हत्या का आरोप

अंकित शर्मा की लाश आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के घर के पास से मिली थी। जिसके बाद शर्मा के परिवार ने आरोप लगाया कि ताहिर हुसैन ने उनकी हत्या करवाई है। ये भी आरोप लगा कि अंकित शर्मा को ताहिर हुसैन के घर पर ही मारा गया था। जिसके बाद उनकी लाश को नाले में फेंक दिया गया। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन पर हत्या का मामला दर्ज किया था और उनकी गिरफ्तारी हुई थी। कोर्ट ने ताहिर को 7 दिन की पुलिस रिमांड दे दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: northeast Delhi violence, Five more persons arrested, IB staffer Ankit Sharma, murder
OUTLOOK 14 March, 2020
Advertisement