Advertisement
07 March 2021

अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध स्कॉर्पियो: मालिक ने दी थी कार के बारे मे अहम जानकारी, अब होगी फोरेंसिक जांच

file photo

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली संदिग्ध स्कॉर्पियो मिलने का मामला हर दिन नया मोड़ लेता जा रहा है। पुलिस के अनुसार संदिग्ध स्कॉर्पियो और स्कॉपियों के मृत मालिक हिरेन की विसरा रिपोर्ट फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। वहीं भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि गाड़ी के मालिक द्वारा मौत के पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा गया था जिसमें उनसे पुलिस व पत्रकारों द्वारा परेशान किए जाने की बात बताई थी। जबकि वह कार चोरी होने की पूरी जानकारी पुलिस को पहले से दे चुका है।

स्कॉर्पियों को भेजा गया फोरेंसिक लेब

अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार को कलावा क्रीक पर एक शव मिला। जो इंटीलिया के बाहर पाई गई स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन का था। अपनी मृत्यु से पहले, हिरेन ने पुलिस द्वारा दर्ज किए गए एक बयान में कहा था कि जब वह 17 फरवरी को किसी काम के लिए दक्षिण मुंबई में ठाणे में क्रॉफर्ड मार्केट में अपनी दुकान से जा रहा था, तो वाहन का स्टीयरिंग जाम हो गया। तब उन्होंने गाड़ी विक्रोली में सर्विस रोड पर छोड़ दी और टेक्सी से चले गए। जब वह अगले दिन वापस लौटा तक उसकी स्कॉपियो गायब थी जिसके बाद उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

Advertisement

एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई के कलिना में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में कार में मिले खून के धब्बे, बाल या किसी अन्य सुराग की जांच की जाएगी। जिससे अंबानी के घर के पास मिली कार के बारे में सुराग मिल सके। एक हफ्ते जांच के बाद लेब पुलिस को इस मामले की रिपोर्ट सौंपेगी।

एक एसएसएल अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध गाड़ी और जिलेटिन की छड़ों (विस्फोटक) को शुक्रवार को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है। एसएसएल विशेषज्ञों की मदद से गाड़ी के चेसिस नंबर को बदले का पता लगाया जाएगा। जो गाड़ी के असली मालिक की पहचान करने के लिए जरूरी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध स्कॉर्पियो, मुकेश अंबानी मामला, एंटीलिया के बाहर मिली स्कॉर्पियो, स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन, हिरेन का उद्धव को पत्र, Suspicious Scorpio outside Ambani's house, Mukesh Ambani case, Scorpio found outside Antilia, Scorpio ow
OUTLOOK 07 March, 2021
Advertisement