Advertisement
03 April 2021

सचिन तेंदुलकर से लेकर आलिया भट्ट तक दर्जनों हस्तियां कोरोना संक्रमित, क्रिकेट-बॉलीवुड पर छाया कोविड का साया

file photo

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच शनिवार को 89,129 नए मामले दर्ज किए गए। जो सितंबर के बाद से सबसे अधिक मामले हैं। इस वायरस ने न सिर्फ आम आदमी व देश के कई बड़ी हस्तियों को भी जकड़ लिया है। आईए जाने देश में कौन-कौन सी बड़ी हस्तियां इस कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी हैं।

1. सचिन तेंदुलकर

हालही में भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 27 मार्च को उन्होंने इसकी पुष्टी अपने ट्वीट से की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने एहतियायन के तौर पर खुद को होम क्वॉरंटाइन कर लिया है। वह महामारी के दौरान सभी जरूरी प्रोटोकॉल और डॉक्टरों की सलाह लेकर उनका पालन कर रहे हैं। सचिन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे परिवार को कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

Advertisement

 

भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को कोरोना संक्रमित होने के बाद 2 अप्रैल को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

2. फारूक अब्दुल्ला

जम्मू और कश्मीर के पूर्व फारूक अब्दुल्ला मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उनके बेटे और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्विट कर इस खबर की पुष्टि की थी।

3. आलिया भट्ट

बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट को शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव परीक्षण किया गया। सोमवार को उन्होंने इंस्टाग्राम पर बताया कि वह वर्तामान में अपने डॉक्टरों द्वारा दिए गए सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रही हैं।

4. रोहित सराफ

लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता रोहित सराफ की हालही में कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। जिसके बाद उन्होंने इंस्ट्रग्राम पर जानकारी देते हुए अपने प्रशंसकों से सुरक्षित रहने और कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह किया।

5. हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को हल्के लक्षणों के बाद कोविड-19 का परीक्षण किया गया जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद उन्होंने खुद को घर पर आईसोलेट कर लिया है।

6. बप्पी लहिरी

म्यूजिक कंपोजर-सिंगर बप्पी लहिरी को हल्के कोरोना के लक्षणों का पता चलने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार रात एहतियात के तौर पर उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

7. इरफान पठान

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। उन्होने एक ट्वीट में लिखा कि मेरा बिना किसी लक्षण के कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है। मैने खुद को अलग-थलग कर लिया है और घर पर ही रह रहा हूं।

8. आमिर खान

बॉलीवुड सेलिब्रिटी आमिर खान भी पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव हो गए। 56 वर्षीय अभिनेता के प्रवक्ता ने 24 मार्च को इस खबर की पुष्टि की और कहा कि वह सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए और क्वॉरंटाइन हो गए हैं।

9. फातिमा सना शेख

फातिमा सना शेख कोरोना की दूसरी लहर में पॉजिटिव हो गई। दंगल स्टार ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों के साथ इस बारे में जानकारी साझा की।

10. रॉबर्ट वाड्रा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ड वाड्रा 2 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए गए। जिसके कारण उनकी प्रियंका गांधी ने असम यात्रा को रद्द कर दी। उन्होंने अपने ट्वीटर हैडल में एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि हाल में कोरोना संक्रमण के संपर्क में आने के चलते मुझे अपना असम दौरा रद्द करना पड़ रहा है। मेरी कल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मगर डॉक्टरों की सलाह पर मैं अगले कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहूंगी। इस असुविधा के लिए मैं आप सभी से क्षमाप्रार्थी हूं। मैं कांग्रेस विजय की प्रार्थना करती हूं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सचिन तेंदुलकर कोरोना पॉजिटिव, कोरोना पॉजिटिव क्रिकेटर, कोरोना पॉजिटिव एक्टर, दस प्रसिद्ध लोग कोरोना पॉजिटिव, Sachin Tendulkar Corona Positive, Corona Positive Cricketer, Corona Positive Actor, Ten Famous People Corona Positive
OUTLOOK 03 April, 2021
Advertisement