Advertisement
28 January 2021

गाजीपुर बॉर्डर पर धारा 144 लागू, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

PTI

उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी जिलाधिकारियों और पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में जहां भी किसान धरना प्रदर्शन हो रहा है उसे तत्काल प्रभाव से खत्म कराया जाए। अब इसके बाद गाजियाबाद जिलाधिकारी ने नए कृषि संबंधी तीन कानूनों के विरोध में दिल्ली-यूपी गाजीपुर बॉर्डर पर पिछले 2 महीने से चले आ रहे आंदोलन को खाली कराने के निर्देश दिए गए हैं। धरना स्थल पर धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ हीं भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है।

इसको लेकर किसानों को अल्टीमेटम दे दिया गया है और कहा गया है कि आज रात तक धरने स्थल को खाली कर दें। फिलहाल अधिकारी इस योजना पर काम कर रहे हैं कि कैसे जगह को खाली कराया जाए। बता दें  दिल्ली-यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

इस दौरान किसान नेता  राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर किसानों को संबोधित किया। टिकैत ने सीधे-सीधे कहा कि कोई जगह नहीं खाली होगी। उन्होंने कहा है कि जिसे जो करना है कर ले। पुलिस गोली चलाए। हम गोली खाएंगे लेकिन जगह खाली नहीं होगी। राकेश टिकैत ने सख्त लहजे में कहा है कि प्रशासन गुंडागर्दी कर रहा है। यदि कुछ भी होता है तो इसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी। अब राकेश टिकैत ने अनशन पर बैठने और दाना-पानी छोड़ने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि यदि ये कानून वापस नहीं होता है तो आत्महत्या कर लूंगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gazipur Border, Dharana place, New Farms Act
OUTLOOK 28 January, 2021
Advertisement