Advertisement
27 November 2020

गुजरात में लापरवाही: कोविड सेंटर में लगी आग, पांच की मौत

गुजरात के राजकोट में शुक्रवार तड़के एक कोविड-19 अस्पताल में भीषण आग लग गई, जिसमें 5 कोरोना वायरस के मरीज की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू में यह आग लगी थी।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी के मुताबिक आग लगने के बाद अस्पताल से अन्य 30 कोरोना वायरस के मरीजों का रेस्क्यू किया गया, जिनका इलाज चल रहा है। हालांकि, बाद में उनमें से और दो की मौत हो गई। 

फायर ब्रिगेड के अधिकारी जे बी थेवा ने कहा कि मावड़ी क्षेत्र के उदय शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में  लगभग 1 बजे आग लग गई, जहां 33 मरीजों को भर्ती किया गया था। इनमें से 7 मरीजों को आईसीयू में भर्ती कराया गया था। वहीं मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस घटना में जांच के आदेश दिए हैं।

Advertisement

अधिकारी ने आगे कहा कि आग की सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंचे और 30 मरीजों को बचाकर बाहर लाए। हालांकि आईसीयू के भीतर तीन मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अब आग पर नियंत्रण पा लिया गया है और आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है। वहीं, समाचार एजेंसी एएनआई ने सूचना दी है कि मरने वालों की तादाद पांच पहुंच गई है।

रेस्क्यू किए गए मरीजों को दूसरे कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि इससे पहले अगस्त में अहमदाबाद में 4मंजिला प्राइवेट अस्पताल में आग लगने से 8 कोरोना मरीजों की मौत हुई थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: गुजरात, राजकोट, कोविड सेंटर, आग, Gujarat, fire broke out, Shivanand COVID Hospital, Rajkot
OUTLOOK 27 November, 2020
Advertisement