Advertisement
01 May 2021

गुजरात: कोरोना संकट के बीच भरूच में दर्दनाक हादसा, हॉस्पिटल में आग लगने से 18 कोविड मरीजों की मौत

File Photo

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के चार लाख पार होने के साथ ही गुजरात के भरूच में दर्दनाक हादसा हो गया है। पटेल वेलफेयर हॉस्पिटल में बने कोरोना केयर वार्ड में अचानक आग लगने से 16-18 लोगों की मौत हो गई है। ये आग देखते ही देखते आईसीयू वार्ड में फैल गया। ये घटना शुक्रवार की आधी रात बाद घटी है। देश में स्वास्थ्य व्यवस्था की चरमराती स्थिति के बीच अब तक कई राज्यों से दर्दनाक हादसे की खबर आ चुकी है।

आज तक के मुताबिक कोरोना वार्ड में करीब 49 मरीज भर्ती थे, जिसमें से कुल 24 आईसीयू में एडमिट थे। भरूच कलेक्टर के मुताबिक आग में झुलसने से 18 मरीजों की मौत हो गई है।

लचर होते हालात के बीच देश के कई राज्यों से अब तक अस्पतालों में आगजनी की खबरे आ चुकी है। बीते दिनों महाराष्ट्र के एक अस्पताल में आग लग गई थी जिसमें झुलसने से 15 मरीजों की मौत हो गई। वहीं,  छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी एक अस्पताल में आग लगने से बीते दिनों पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। जिस समय आग लगी उस समय आईसीयू में 30 मरीज थे। 

Advertisement

अस्पतालों का ये आलम तब है जब देश में हर ओर त्राहिमाम है। लोगों को अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं। ऑक्सीजन के बिना लोगों की जाने जा रही है। अस्पताल के बाहर लोग दम तोड़ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat, Tragic Accident, Bharuch, Corona Crisis, Covid-19, Coronavirus
OUTLOOK 01 May, 2021
Advertisement