Advertisement
01 October 2020

हाथरस केस: एडीजी बोले- युवती से रेप नहीं हुआ, गले में चोट की वजह से हुई मौत

उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ कथित रेप के मामले में पुलिस और योगी सरकार घिरी हुई है। इस बीच मंगलवार को एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने पीसी के जरिए साफ किया कि युवती के साथ रेप की घटना नहीं हुई है। उसकी मौत गले में चोट लगने और उसके कारण से ट्रॉमा के चलते हुई है।


एडीजी ने कहा कि युवती का पोस्टमॉर्टम दिल्ली में कराके उसकी अंत्येष्टि कराई गई। पीएम रिपोर्ट में जो मृत्यु की वजह आई है, वह गले में चोट के कारण और उसके कारण जो ट्रॉमा होता है, उसके कारण बताया गया है। इसके अलावा विधि विज्ञान की प्रयोगशाला के अनुसार, जो सैंपल इकट्ठे किए गए थे, उसमें किसी तरह का स्पर्म नहीं पाया गया है।

एडीजी ने कहा कि इससे साफ होता है कि जातीय तनाव पैदा करने के लिए इस प्रकार की चीजें फैलाई गईं। पुलिस ने तत्काल और तत्समय कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी जो जातीय हिंसा भड़काना चाहते थे और जवाबदेह अधिकारियों के कहने के बावजूद अपने तरीके से तथ्यों के आधार पर मीडिया में मोड़ना चाहते थे।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हाथरस केस, एडीजी प्रशांत कुमार, यूपी पुलिस, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, युवती से रेप नहीं, योगी सरकार, Hathras Rape, Forensic Report, Victim Wasn’t Raped, uttar pradesh, ADG Prashant Kumar
OUTLOOK 01 October, 2020
Advertisement