Advertisement
01 January 2022

कोरोना वायरस का कहर: स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को लिखा पत्र, दिया ये निर्देश

पीटीआई

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को कोरोना वायरस के मामलों में संभावित उछाल से निपटने के उपायों पर पत्र लिखा है। इसके अंतर्गत उन्होंने अस्थायी अस्पताल स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू करने और होम आइसोलेशन में मरीजों की निगरानी के लिए विशेष टीमों का गठन करने की सलाह दी है।


केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव का कहना है कि सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को जिला/उप-जिला स्तर पर नियंत्रण कक्षों का संचालन करना चाहिए और कोविड समर्पित स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे पर फिर से विचार करना चाहिए। 

Advertisement

बता दें कि देश में ओमिक्रोन ने अब रफ्तार पकड़ ली है। ओमिक्रोन के मामलों में तेजी से कोरोना के नए केस भी तेजी से बढ़ने लगे हैं। देश में ओमिक्रोन के मामले 1431 हो चुके हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज़्यादा 454 और 351 मामले हैं। ओमिक्रोन के 1,431 मरीजों में से 488 मरीज रिकवर हो गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, राजेश भूषण, अस्थायी अस्पताल, ओमिक्रोन वेरिएंट के मामले, कोरोना के बढ़ते मामले, Union Health Secretary, Rajesh Bhushan, temporary hospital, cases of Omicron variant, increasing cases of corona
OUTLOOK 01 January, 2022
Advertisement