Advertisement
20 April 2022

अब दिल्ली के जहांगीरपुरी में भी चले बुलडोजर, भारी सुरक्षा तैनात

अब दिल्ली के हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में भी बुलडोजर चलाए जाने की खबर है। बुधवार को क्षेत्र में अतिक्रमण विरोधी अभियान के मद्देनजर हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी में भारी पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। हालांकि स्थानीय मेयर ने इसे “नियमित अभ्यास” कहा।


यह अभियान दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता द्वारा पार्टी शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) को पत्र लिखकर जहांगीरपुरी में "दंगाइयों" के अवैध निर्माण की पहचान करने और उन्हें बुलडोजर का उपयोग करके ध्वस्त करने के एक दिन बाद चलाया गया है।

मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा, “हमारे जेसीबी (खुदाई) और कर्मचारी सड़कों और सरकारी जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए जहांगीरपुरी जाएंगे। यह हमारा नियमित अभ्यास है। हम इसे अंजाम देंगे और वापस लौटेंगे। ”

Advertisement

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बल इलाके में फ्लैग मार्च कर रहे हैं और अभियान शुरू होने से पहले उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। स्थिति पर नजर रखने के लिए ड्रोन भी तैनात किया गया है।

अभियान से पहले जहांगीरपुरी सी ब्लॉक में लोगों ने स्वेच्छा से अपना सामान सड़क के किनारे से हटा दिया।

एनडीएमसी ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस से दो दिवसीय अभियान के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कम से कम 400 सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था।

शनिवार को हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच पथराव, आगजनी और गोलीबारी सहित क्षेत्र में हिंसक झड़पें हुईं। आठ पुलिस कर्मियों और एक स्थानीय निवासी को चोटें आई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली, जहांगीरपुरी, बुलडोजर, एनडीएमसी, Jahangirpuri, NDMC drive, violence
OUTLOOK 20 April, 2022
Advertisement