Advertisement
16 September 2018

फिर बढ़ीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, दिल्ली में पेट्रोल 82 के करीब तो मुंबई में 90 रुपये प्रति लीटर की ओर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग कम होने का नाम नहीं ले रही है। आज एक बार फिर ईंधन की कीमतें बढ़ीं जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल 0.28 रुपये और डीजल में 0.18 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ।
नई दरें लागू होने के बाद दिल्ली में पेट्रोल 81.91 और डीजल 73.72 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

वहीं मुंबई में पेट्रोल 89.29 और डीलज 78.26 प्रति लीटर मिल रहा है।

रुपए की विनिमय दर में गिरावट और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में तेज उछाल के बीच देश में पेट्रोल तथा डीजल की कीमतें रविवार को अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गईं। रुपये में लगातार गिरावट आ रही है, जिसकी वजह से तेल कंपनियां भी लगातार कीमतों में बदलाव कर रही हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि तेल कंपनियों को कीमतों का भुगतान डॉलर में करना पड़ता है। महंगाई से त्रस्त आम आदमी के लिए तेल की कीमतें जेब पर और भी बोझ बढ़ा सकती हैं।

Advertisement

 


 

मंत्री होने की वजह से बढ़ती हुई कीमतों से फर्क नहीं पड़ता
वहीं एनडीए सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि रामदास आठवले ने कल कहा था कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से उन्हें कोई परेशानी नहीं हैं क्योंकि वह एक मंत्री हैं। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार का बचाव करते हुए कहा कि सरकार तेल की कीमतों पर लगाम लगाने का प्रयास कर रही है। आठवले ने राज्यों को भी नसीहत दी कि वे भी तेल की कीमतों को काबू करने में मदद करें। रामदास अठावले केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Petrol, diesel, Petrol Diesel, पेट्रोल, डीजल, पेट्रोल डीजल
OUTLOOK 16 September, 2018
Advertisement