Advertisement
20 March 2015

बच्चियों से बलात्कार का आरोपी आइएएस गिरफ्तार

ट्विटर

महाराष्ट्र कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान परिषद के महानिदेशक एम एच सावंत यहां शिवाजी नगर में रहते हैं और कभी-कभी हिंगेन खुर्द में एक स्कूल के नजदीक स्थित अपने ससुर के फ्लैट में जाया करते थे। सिंघड़ रोड पुलिस थाने के निरीक्षक बलवंत काशिद ने बताया कि सावंत हाउसिंग सोसायटी की पार्किंग में खेलने के लिए आने वाली छात्राओं को पैसे और चॉकलेट का लालच दिया करते थे।

उन्होंने बताया कि आरोपी इन बच्चियों का यौन शोषण करने से पहले उन्हें अपने कंप्यूटर पर अश्लील सामग्री दिखाया करता था। इन सभी लड़कियों की उम्र 10 वर्ष से कम है। उन्होंने हाल ही में अपने स्कूल के काउंसलर को इस अपराध के बारे में बताया, जिन्होंने स्कूल प्रधानाध्यापिका को इस संबंध में शिकायत सौंपी।

काशिद ने बताया कि स्कूल ने इस घटना के बारे में पुलिस को सूचित करने के लिए एक स्थानीय पार्षद और उनकी पत्नी की मदद ली, जिसके बाद सावंत को गुरूवार को गिरफ्तार किया गया और चिकित्सा जांच के लिए सासन अस्पताल ले जाया गया।

Advertisement

निरीक्षक ने बताया, हमने उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और 354 (छेड़छाड़), बच्चों के खिलाफ यौन अपराध संरक्षण अधिनियम (पोस्को) की धारा 6, 8 और 10 और सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धारा 67 (ए), (बी) के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बलात्कार, महाराष्ट्र, कृषि शिक्षा, एम एच सावंत, शिवाजी नगर, बलवंत काशिद, सिंघड़ रोड, आइएएस
OUTLOOK 20 March, 2015
Advertisement