Advertisement
19 February 2019

पुलवामा हमले के 100 घंटे के भीतर जैश का नेतृत्व किया खत्म, जो बंदूक उठाएगा वो मारा जाएगा- सेना

ANI

सेना ने मंगलवार को कहा कि पुलवामा हमले के 100 घंटे से भी कम समय में कश्मीर में जैश के नेतृत्व को खत्म कर दिया गया है। साथ ही कश्मीर की माताओं से अपील की कि वे अपने बेटों से आतंक का रास्ता छोड़ने को कहें। यदि उन्होंने (बेटों ने) बंदूक उठाई तो वे मारे जाएंगे। सेना ने घाटी के पत्थरबाजों को भी चेतावनी दी।

सुरक्षा बलों (आर्मी, सीआरपीएफ और पुलिस) ने श्रीनगर में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें कहा गया, "जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान आर्मी का ही बच्चा है। पुलवामा हमले में पाक आर्मी भी शामिल है। जैश ने हमेशा सुरक्षाबलों पर हमला किया है। हमारा ध्यान उसे खत्म करने पर है। हम इसमें बेहतर कर रहे हैं।"

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीआरपीफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। इस दौरान चिनार कॉर्प्स के लेफ्टिनेंट जनरल केजी ढिलन्न, श्रीनगर के आईजी एसपी पाणी, सीआरपीएफ के आईजी जुल्फिकार हसन और जीओसी विक्टर फोर्स के मेजर जनरल मैथ्यू मौजूद थे।

Advertisement

साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिनार कॉर्प्स के लेफ्टिनेंट जनरल केजीएस ढिलन्न ने जानकारी दी कि सुरक्षाबलों ने 100 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड कामरान को मार गिराया। उन्होंने यहां से घाटी के पत्थरबाजों को भी चेतावनी दी।

ढिलन्न ने कहा कि हम लोग पिछले काफी समय से जैश ए मोहम्मद के आतंकियों पर नजर बनाए हुए थे। जैश के आतंकियों ने ही पुलवामा में आतंकी हमला किया था। हमने पुलवामा हमले के 100 घंटे के अंदर घाटी में मौजूद जैश की लीडरशिप को खत्म कर दिया है।

पत्थरबाजों को चेतावनी, माताओं से अपील

लेफ्टिनेंट जनरल केजीएस ढिलन्न ने जम्मू-कश्मीर के पत्थरबाजों से अपील करते हुए कहा कि कोई भी नागरिक मुठभेड़ की जगह पर ना आए, ना ही मुठभेड़ के दौरान और ना ही बाद में। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर ऐसा होता है तो उन्हें भी एक्शन लेना होगा।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर की महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि वह अपने बच्चों को समझाएं और उन्हें सरेंडर करने को कहें। उन्होंने कहा कि सेना के पास सरेंडर पॉलिसी है, अब अगर जो भी सेना के खिलाफ बंदूक उठाएगा वो मारा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि कोई भी नागरिक घायल हो।

जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान का बच्चा

उन्होंने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान का बच्चा है, यहां कितने गाजी आए और कितने चले गए। पाकिस्तानी सेना और आईएसआई जैश-ए-मोहम्मद को कंट्रोल कर रही है। पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड कामरान ही था, जिसे मार गिराया गया है। उन्होंने आतंकियों को खुली चेतावनी दी और कहा कि जो भी आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुसेगा, वह जिंदा नहीं बचेगा।

 प्रेस कॉन्फ्रेंस में कश्मीर आईजी एसपी पाणी ने कहा कि पिछले साल हमने जैश के 58 आतंकियों को मार गिराया था, इस साल भी 12 जैश आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है।

ढिल्लन ने कहा, "ठंड और खराब मौसम के कारण घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं, जिन्हें हम रोकने की कोशिश कर रहे हैं। पाकिस्तान घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। कश्मीर घाटी में हम आतंकियों को खत्म करने में लगे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pulwama Attack, In Less Than 100 Hours, Top JeM Leadership, Operating In Kashmir, Eliminated, Army, Indian Army
OUTLOOK 19 February, 2019
Advertisement